योगी आदित्यनाथ सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख तय

IMG_20220319_115002.jpg

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा (Vidhansabha) चुनाव (Election) में भारी बहुमत के साथ जीत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी की ओर से शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर की जा रही हैं। लखनऊ में होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह की तारीख होली के ठीक बाद 21 मार्च को तय की गई थी। वहीं, अब यह शपथ कार्यक्रम की तारीख 24 मार्च के बाद यानी 25 मार्च के दिन होना तय किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, योगी आदित्यनाथ सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शाम 4 बजे आयोजित होगा। हालांकि, अभी तारीख को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

PM मोदी और अमित शाह समेत भाजपा के कई बड़े चेहरे होंगे शामिल

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्र सरकार के कई मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे। इकाना स्टेडियम में प्रस्तावित शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

मंत्रिमंडल के स्वरूप को लेकर योगी की पार्टी नेतृत्व के साथ मन्त्रणा हो चुकी है। यूपी में सरकार गठन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को क्रमशः पर्यवेक्षक व सह पर्यवेक्षक बनाया गया। शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची को मुख्यमंत्री के गोरखपुर से लखनऊ पहुंचने पर अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों को भी किया जाएगा आमंत्रित

योगी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा। इसके साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। इन लाभार्थियों में महिलाओं की भी पर्याप्त भागीदारी होगी।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top