महाराष्‍ट्र में सियासी भूचाल, देवेंद्र फडणवीस ने ली सीएम पद की शपथ

devendrafadnavis-1574478578.jpg

मुंबई : महाराष्‍ट्र में जब शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार पर मुहर लगने की चर्चाएं गरम थीं, उसी बीच शनिवार सुबह अचानक सियासी भूचाल आ गया। राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने देवेंद्र फडणवीस को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई है और एनसीपी नेता अजित पवार डेप्‍युटी सीएम बने हैं। इससे पहले शरद पवार ने कहा था कि महाराष्‍ट्र में शिवसेना के नेतृत्‍व में सरकार बनेगी लेकिन रातोंरात बाजी पलट गई। सुबह करीब 8 बजे राज्‍यपाल कोश्यारी ने देवेंद्र फडणवीस को शपथ दिलाई। इसके बाद अजित पवार ने डेप्युटी सीएम पद की शपथ ली।

पीएम मोदी ने फडणवीस को दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फडणवीस को दोबारा सीएम बनने के लिए बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे विश्‍वास है कि दोनों नेता महाराष्‍ट्र के बेहतर भविष्‍य के लिए मिलकर काम करेंगे। शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने चुनाव जीता था और शिवसेना पीछे हट गई। महाराष्‍ट्र को स्थिर शासन की जरूरत थी। इसलिए हम साथ आए हैं। हम राज्‍य को एक स्थिर सरकार देंगे। फडणवीस ने कहा कि महाराष्‍ट्र को स्थिर सरकार देंगे।

महाराष्‍ट्र को खिचड़ी सरकार की जरूरत नहीं थी
फडणवीस ने कहा कि राज्‍य को खिचड़ी सरकार की जरूरत नहीं थी। शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया। इसलिए हमें यह कदम उठाना पड़ा। उधर, अजीत पवार ने कहा कि महाराष्‍ट्र में किसानों की समस्‍या हमारी प्राथमिकता है। अजीत पवार ने कहा कि चुनाव परिणाम के दिन से ही कोई भी पार्टी सरकार बनाने की स्थिति में नहीं थी। महाराष्‍ट्र कई समस्‍याओं का सामना कर रहा है जिसमें किसानों का मुद्दा शामिल है। इसलिए हमने एक स्थिर सरकार बनाने का फैसला किया। इससे पहले महाराष्ट्र की सियासत में एक बड़ा राजनीतिक उलटफेर हुआ है। बीजेपी और एनसीपी ने राज्य में गठबंधन सरकार बना ली है। रातोंरात तेजी से बदले घटनाक्रम में जब सुबह 8 बजे के करीब देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो हर कोई हैरान रह गया।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top