सिद्धू मूसेवाला को लगी थीं 19 गोलियां,पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने किए कई खुलासे

sidhu.jpg

नई दिल्ली:  पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावरों ने उनके शरीर पर 19 गोलियां मारी। इससे 15 मिनट में ही उनकी मौत हो गई।

आपको बता दें कि 29 मई रविवार को पंजाब के मनसा जिले में 28 वर्षीय मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शव परीक्षण करने के बाद पांच डॉक्टरों के एक पैनल ने उनकी मृत्यु का कारण निकाला।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया कि मौत की वजह हथियार की वजह से घायल होने के बाद रक्तस्राव है और ये चोटें सामान्य तौर पर मृत्यु के लिए पर्याप्त होती हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मूसेवाला के शरीर के दाहिने हिस्से में अधिकतर गोलियां मिली हैं।

मूसेवाला के शव का एक्स रे भी कराया गया ताकि पता लगाया जा सके कि गोली कितनी दूरी से मारी गई। रिपोर्ट में कहा गया कि मूसेवाला का लाल रंग का टी शर्ट और पैजामा खून से सना था और उनमें गोलियों की वजह से कई छेद बने थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि गोलियां उनके गुर्दे, लीवर, फेफड़े और रीढ़ पर लगी थीं और संभवत: घायल होने के 15 मिनट के भीतर उसकी मृत्यु हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार पूरे शरीर का एक्स-रे कराया गया। इसमें कहा गया है कि मूसेवाला की टी-शर्ट और पजामा खून से लथपथ पाया गया और उनकी चोटों के अनुरूप कई छेद थे।

पंजाब सरकार द्वारा गायक-राजनेता की सुरक्षा रद्द किए जाने के कुछ दिनों बाद अज्ञात बंदूकधारियों ने मानसा के जवारहरके गांव में मूसेवाला पर घात लगाकर हमला किया और उनकी थार कार पर गोलियों की बौछार कर दी। एएन-94 असॉल्ट राइफल सहित कम से कम तीन हथियारों का इस्तेमाल किया गया। घटनास्थल से गोलियों के 30 खाली खोखे बरामद किए गए।

कनाडा स्थित गैंगस्टर और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्डी बरार ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली। पुलिस ने कहा कि गायक की हत्या पिछले साल हुई अकाली नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या के प्रतिशोध में प्रतीत होती है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top