शेन वॉर्न को याद कर रो पड़े रिकी पोंटिंग

IMG_20220307_171819.jpg

नई दिल्ली: दुनिया के महानतम स्पिनर्स में से एक शेन वॉर्न अचानक दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। उनके निधन की खबर को पचा पाना ना सिर्फ दिग्गज क्रिकेटर्स के लिए मुश्किल है बल्कि फैंस भी अभी तक यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि अब हमारे बीच नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग शेन वार्न के काफी करीबी थे और यही कारण है कि वो हाल ही में एक लाइव इंटरव्यू के दौरान उन्हें याद करके रो पड़े।

डॉक्टर्स के मुताबिक वॉर्न का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ और जब ये खबर आई कि 52 साल के वॉर्न हमारे बीच नहीं रहे तो क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई। जब पोंटिंग को ये खबर मिली तो वो भी स्तब्ध रह गए। वो आज भी ये स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं कि उनका पूर्व साथी और अच्छा दोस्त अब इस दुनिया में नहीं है।

पोटिंग ने कहा कि जब उन्हें अगले दिन सुबह वॉर्न के निधन की खबर मिली तो दंग रह गए। उनके लिए इस बात पर यकीन कर पाना मुश्किल हो गया कि उनका पूर्व टीममेट और अच्छा दोस्त अब इस दुनिया में नहीं है।

खबर पर यकीन करना मुश्किल- पोंटिंग

पोटिंग ने कहा, ” सुबह उठकर जब मुझे ये खबर मिली थी तो मैं चौंक गया था. मैं कल रात यह जानकर बिस्तर पर गया था कि मुझे अपनी बेटियों को नेटबॉल के लिए ले जाना है और फिर उस समय का सामना करना पड़ा जो बिल्कुल वास्तविक नहीं लग रहा था. अब भी शायद ऐसा नहीं लगता कि यह वास्तविक है।”

वॉर्न से बेहतर गेंदबाज के साथ मैं नहीं खेला- पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने शेन वॉर्न की तारीफ की और कहा कि वो कभी भी उनसे बेहतर गेंदबाज के साथ नहीं खेले। उन्होंने कहा, “ वॉर्न सबसे महान नहीं तो खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में गिने जाएंगे। मैंने कभी भी उनसे बेहतर और प्रतिस्पर्धी गेंदबाज के साथ नहीं खेला। उन्होंने स्पिन गेंदबाजी को बदल दिया और इसमें क्रांति लाने का काम किया है।”

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top