उत्तराखंड के अल्मोड़ा में गांव वालों ने की “रोजगार नहीं तो वोट नहीं” की पहल

IMG_20210529_093141.jpg

अल्मोड़ा: उत्तराखंड में बढ़ती बेरोजगारी के कारण अल्मोड़ा जिला की द्वाराहाट विधानसभा से कनल गांव निवासियों ने एक बड़ी पहल की है। गांव वालों ने कोरोना निर्देशों का पालन करते हुए एक सभा की और सर्वसम्मति से फैसला लिया कि यदि सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी आगामी चुनावों से पहले कैबिनेट बैठक में सिक्किम की तर्ज पर “एक परिवार से एक सरकारी नौकरी” की मांग को पूरा करती है तो पूरा गांव भाजपा को वोट देगा अन्यथा एक वोट भी भाजपा को नहीं जाएगा। साथ ही इस योजना को विधानसभा में बिल के माध्यम से तुरंत पारित करवाने के लिए भी आवाज उठाई।

गांव वालों ने भरोसा जताया है कि उनकी इस पहल के साथ उत्तराखंड के सभी जिलों से अन्य गांव भी आगे आएंगे और जनता के हित की इस मांग का मिलकर समर्थन करेंगे। सभा की अध्यक्षता कर रहे सामाजिक संस्था 1UK टीम के संस्थापक दिनेश सिंह बिष्ट ने बताया कि “कुमाऊँ ही नहीं गढ़वाल से भी इस मांग को बड़ा समर्थन मिल रहा है। इस योजना के लागू होने से उत्तराखंड से पलायन रोकने में बड़ी सफलता मिलेगी और सरकार के पास पर्याप्त बजट भी है। विभिन्न उद्योगों को स्थापित करने का प्रस्ताव पहले ही कई बार सरकार को भेजा जा चुका है।” गौरतलब है कि सिक्किम राज्य में ये योजना पहले से लागू है।

बैठक में ग्राम प्रधान जानकी बिष्ट, सरपंच हीरा सिंह बिष्ट, मोहन सिंह बिष्ट, दुर्गा सिंह बिष्ट, आनंद सिंह बिष्ट, गोविंदी देवी, बसंती देवी, कमला देवी, ख्याली राम, दीवान सिंह, किशन सिंह बिष्ट, भवान सिंह बिष्ट, मोहन सिंह चालक, हरि सिंह बिष्ट, ग्राम के अन्य वरिष्ठगण एवं युवा उपस्थित रहे।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top