दिल्ली के निजी स्कूलों में फीस बढ़ोतरी से अभिभावक परेशान

school.jpg

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के स्कूलों में नया सत्र शुरू होते ही फीस बढ़ोतरी की शिकायतें आने लगी हैं। स्कूलों की फीस में बढ़ोतरी में की जा रही मनमानी के कारण अभिभावक परेशान हैं। सोमवार को द्वारका स्थित सेंट थॉमस स्कूल के बाहर फीस बढ़ोतरी के विरोध में अभिभावकों ने प्रदर्शन किया। साथ ही स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने मनमाने तरीके से फीस में बढ़ोतरी कर दी है। फीस में गैर जरूरी शुल्क को भी जोड़ा गया है। अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन पर धक्का-मुक्की करने का आरोप भी लगाया है।

दिल्ली (Delhi) पैरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने बताया कि सेंट थॉमस स्कूल ने कोविड के दौरान की गैरकानूनी फीस मांगी है, वहीं इस साल मनमानी फीस बढ़ोतरी कर दी है। इसके विरोध में ही यह प्रदर्शन किया गया।

सुबह 11 बजे स्कूल के बाहर करीब 100 अभिभावक प्रदर्शन करने के लिए एकत्र हुए। हम स्कूल मैनेजमेंट से बात करना चाहते थे, लेकिन हमें गेट से अंदर आने नहीं दिया गया। इस प्रदर्शने बारे में पुलिस को भी एक दिन पहले सूचना दे दी गई थी। भीषण गर्मी व लू के बीच अभिभावक दोपहर 2.30 बजे तक गेट के बाहर प्रदर्शन करते रहे।

अभिभावकों का आरोप है कि प्रदर्शन के दौरान उनके साथ स्कूल स्टाफ की ओर से धक्का-मुक्की भी की गई। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल ने बिना शिक्षा निदेशालय की मंजूरी के स्कूल फीस में बढ़ोतरी कर दी है, स्कूल में पीटीए (पैरेंट्स टीचर्स एसोसिएशन) नहीं है, स्वच्छता के नाम पर गैर जरूरी शुल्क लगाए जा रहे हैं। साथ ही फीस पोर्टल अपडेट नहीं है। अभिभावकों से कोविड के समय की फीस का बकाया मांगा जा रहा है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top