दिल्ली दंगा : पुलिस का दावा-कानून व्यवस्था सामान्य, 712 FIR दर्ज

delhi-violence-file-image-1.jpg

नई दिल्ली : उत्तर-पूर्वी दिल्ली (Delhi) में पिछले महीने भड़की हिंसा को लेकर दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) ने गुरुवार को कहा कि अब राजधानी में कानून और व्यवस्था के हालात सामान्य हैं। पुलिस (Police) ने कहा कि हिंसा के मामले में 712 एफआईआर (FIR) दर्ज करने के साथ ही 200 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) के प्रवक्ता एम.एस. रंधावा ने कहा कि चेहरे की पहचान करने वाले सॉफ्टवेयर की मदद से दंगे में शामिल लोगों को चिन्हित किया गया है और घटना की सभी कोणों से जांच की जा रही है। रंधावा ने कहा कि दिल्ली (Delhi) में अब कानून-व्यवस्था के हालात सामान्य हैं। उत्तर-पूर्वी दिल्ली (Delhi) से आने वाली पीसीआर (PCR) कॉल की हम करीब से निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली दंगे से जुड़ी 712 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 200 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर पिछले महीने हुए संघर्ष में दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) के एक हेड कांस्टेबल की मौत के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हेड कांस्टेबल रतन लाल की 24 फरवरी को गोकलपुरी में हुई हिंसा के दौरान गोली लगने से मौत हो गई थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि रतन लाल की हत्या के मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जांच में यह बात सामने आई कि जहां घटना हुई थी उस स्थान पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा था। उस दिन पुलिस (Police) पर हमला करने के लिए साजिश रची गई थी।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top