राइमा सेन, राजू चढ़ा, राहुल मित्रा और उमेश शुक्ल पहुंचे भारतीय फिल्म उत्सव

b6.jpeg

SEPTEMBER 17, 2019: भारतीय सिनेमा ने अपने जादू से दुनिया को मंत्रमुग्ध करा हुआ है, बुडापेस्ट में दर्शकों को लगातार 5वें साल भारतीय फिल्मों की भव्यता का अनुभव कराने के लिए तैयार किया गया है। प्रेम और खुशी फैलाने के उद्देश्य से भारतीय सिनेमा का प्रतिष्ठित ब्रांड हंगरी में भारत के दूतावास और भारतीय फिल्म महोत्सव वर्ल्डवाइड (IFFW) के रूप में प्रदर्शित होगा, जो बुडापेस्ट में मेगा इंडियन फिल्म उत्सव के 5वे एडिशन को संयुक्त रूप से आयोजित करने के लिए तैयार है। यह 7-13 अक्टूबर 2019 को कला सिनेमा गुलाबी राज्य में है।

भारतीय फिल्म उत्सव भारतीय सिनेमा और भारतीय सिनेमा के माध्यम से भारत और हंगरी के बीच कला और संस्कृति को बढ़ावा देने का एक प्रयास है, जो विभिन्न भारतीय भाषाओं में 12 मास्टरपीस फिल्मों का प्रदर्शन करेगा, जो कप्तान राहुल सुदेश बाली द्वारा चतुराई से क्यूरेट किए जाएंगे और पुरस्कार विजेता अभिनेताओं और फिल्म मेकर्स में शामिल होंगे। भारतीय सिनेमा जैसे राइमा सेन, उमेश शुक्ला, राहुल मित्रा और डॉ। राजू चड्ढा और साथ ही हंगेरियन फिल्म, आर्ट एंड कल्चरल फ्रेटरनिटीज के कुछ सबसे बड़े नाम हैं।

भारतीय फिल्म महोत्सव हंगरी की घोषणा करने वाली एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन हंगरी के दूतावास दिल्ली में किया गया था। बॉलीवुड अभिनेत्री राइमा सेन, डीजी आईसीसीआर अहिलेश मिश्रा और फिल्म निर्माता डॉ। राजू चड्ढा ने मीडिया के साथ हंगरी के राजदूत एच.ई. गयुला पेथो ने क्यूरेटर IFFW कप्तान राहुल सुदेश बाली के साथ उत्सव में अंतर्दृष्टि दी।

इंडियन फिल्म फेस्टिवल हंगरी भारतीय सिनेमा को भारत से प्रदर्शित होने वाली पथ प्रदर्शक फिल्मों के लिए समर्पित है, जिन्हें हंगरी में द एम्बेसी ऑफ इंडिया के संरक्षण में भारतीय फिल्म फेस्टिवल वर्ल्डवाइड (IFFW) द्वारा सावधानीपूर्वक क्यूरेट किया गया है। बुडापेस्ट में फिल्म प्रेमियों और दर्शकों को इन भारतीय फिल्मों के माध्यम से मास्टर फिल्म निर्माताओं द्वारा रचनात्मक प्रतिभा के कुछ महान कार्यों को देखने का अवसर मिलेगा जो दोनों देशों के बीच दोस्ती के बंधन को मजबूत करने में एक लंबा रास्ता तय करेंगे
हंगरी में भारत के राजदूत श। कुमार तुहिन ने बुडापेस्ट के एक वीडियो संदेश के माध्यम से मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय फिल्म महोत्सव हंगरी उनके वार्षिक कार्यक्रम कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण त्योहार है जो भारत और हंगरी के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान और सिनेमा की आपसी प्रशंसा के लिए एक महान मंच बन गया है। त्योहार दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए एक शानदार पहल है।

7 अक्टूबर को बुडापेस्ट में इंडियन फिल्म फेस्टिवल हंगरी का भव्य उद्घाटन समारोह होगा और भारत और हंगरी दोनों देशों की कई हस्तियों से त्योहार के उद्घाटन के दिन रेड कारपेट चलने की उम्मीद है। 7-दिवसीय उत्सव के दौरान IFFW और अमृता शेर-गिल कल्चरल केनूराल बुडापेस्ट द्वारा बहुत से संवादात्मक और मनोरंजक कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है।
इस अवसर पर कैप्टन राहुल सुदेश बाली ने कहा, ”हम IFFW में यह दृढ़ता से विश्वास करते हैं कि सांस्कृतिक सहयोग हमेशा वाणिज्यिक सहयोग की ओर जाता है और भारतीय फिल्म महोत्सव हंगरी सांस्कृतिक सहयोग को बढ़ावा देने और सिनेमा के माध्यम से बुडापेस्ट में भारत की खुशबू फैलाने वाला एक ऐतिहासिक त्योहार रहा है। हम एक ऐसे त्यौहार की आशा करते हैं, जो भारत-हंगरी की दोस्ती को द्विपक्षीय सहयोग के अगले स्तर तक ले जाने के लिए बहुत सारे सहयोग और सांस्कृतिक संगम को बढ़ावा दे।”

भारतीय सिनेमा महोत्सव भारतीय सिनेमा के माध्यम से भारत और हंगरी के बीच कला और संस्कृति को बढ़ावा देने का एक प्रयास है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top