सिद्धू मूसेवाला के कत्ल में रशियन हथियार के इस्तेमाल का शक

Sidhu-Moose-Wala.jpg

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और फेमस पंजाबी गायक सिद्धू (Sidhu) मूसेवाला (Musewala) की कल मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई। फायरिंग में तीन अन्य लोग घायल हो गए। यह हमला उस समय हुआ जब मूसेवाला और उनके दो दोस्त पंजाब में अपने गांव मानसा जा रहे थे।

मूसेवाला (Musewala) की एसयूवी पर गोलियों की बौछार की गई। घटनास्थल से तीन ऐसी गोलियां मिली हैं जो एएन-94 राइफल की लग रही हैं। अगर ऐसा है तो पंजाब गैंगवार में एएन-94 का इस्तेमाल पहली बार देखने को मिला है।

सिद्धू मूसेवाला (Musewala) की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ले ली है। लॉरेंस बिश्नोई कभी पंजाब यूनिवर्सिटी का छात्र नेता हुआ करता था। अब लॉरेन्स गैंग की दविंदर बंबीहा गैंग से अदावत चल रही है।

2016 में हुए एनकाउंटर में दविंदर बंबीहा मारा गया था लेकिन बंबिहा का गैंग अब भी चल रहा है। बंबीहा ग्रुप को आर्मेनिया में बैठा लक्की पटियाल चलाता है। मोहाली में 7 अगस्त 2021 को यूथ अकाली नेता विक्रम सिंह उर्फ विक्की मिड्डूखेड़ा का सरेआम क़त्ल हुआ था।

बंबिहा ग्रुप ने सोशल मीडिया पर बताया था कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए विक्की काम करता था, इसलिए उसका क़त्ल किया गया। मिद्दुखेड़ा हत्याकांड में शामिल शूटरों को मूसेवाला ने पनाह दी थी।

शुभदीप सिंह सिद्धू एक पंजाबी गायक के रूप में सिद्धू मूसेवाला नाम से लोकप्रिय थे। यह घटना पंजाब सरकार द्वारा मूसेवाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के ठीक एक दिन बाद हुई। जिसके बाद आप पार्टी विपक्षियों के निशाने पर आ गई।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top