तंजानिया के सोशल मीडिया स्टार किली पॉल को भारत ने किया सम्मानित 

IMG_20220222_221058.jpg

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर हिंदी गानों को गुनगुनाकर (लिप-सिंकिंग) वीडियो बनाने वाले तंजानिया के सोशल मीडिया स्टार किली पॉल को भारत ने बड़ा सम्मान दिया है। तंजानिया स्थित भारतीय उच्चायोग ने पॉल को बुलाकर उन्हें सम्मानित किया। किली पॉल भारतीय गानों की लिप सिंकिंग करके ही दुनियाभर में फेमस हुए हैं। सोशल मीडिया पर उनकी अब लाखों में फैन फॉलोइंग है। इतना ही नहीं कई बॉलीवुड स्टार भी उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं।

तंजानिया में भारतीय उच्चायुक्त बिनाया प्रधान ने सोमवार को ट्विटर पर किली पॉल के साथ एक फोटो शेयर करते हुए यह जानकारी दी। फोटो में बिनाया प्रधान भारतीय दूतावास कार्यालय में पॉल को सम्मानित करते नजर आ रहे हैं। प्रधान ने ट्वीट किया, ‘‘ आज तंजानिया भारतीय उच्चायोग में एक खास मेहमान किली पॉल आए…जिन्होंने भारतीय फिल्मों के मशहूर गीतों पर अपने वीडियो से लाखों भारतीयों के दिल जीत लिए हैं।’

पॉल ने भी सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर भारतीय उच्चायोग का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा, ‘‘भारतीय उच्चायोग, आपका बहुत-बहुत शुक्रिया।’ फिल्म ‘शेरशाह’ के गीत ‘रातां लंबिया’ के बोल गुनगुनाते हुए पॉल का एक वीडियो पिछले साल सुर्खियों में था। इस वीडियो में वह अपनी बहन नीना पॉल के साथ नजर आए। उसके बाद से ही पॉल इंस्टाग्राम पर खासा लोकप्रिय हो गए और इस सोशल मीडिया मंच पर उनके करीब 22 लाख फॉलोअर्स हैं। एक्टर आयुष्मान खुराना, गुल पनाग और ऋचा चड्ढा सहित कई लोकप्रिय भारतीय फिल्मी हस्तियों ने भी उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो किया है।

किली पॉल की इंस्टाग्राम प्रोफाइल उन्हें ” डांसर और कंटेंट क्रिएटर ” के रूप में डिस्क्राइब करती है। उनका एक यूट्यूब चैनल भी है, जहां उनके सभी लोकप्रिय वीडियो पोस्ट किए गए हैं। खास बात यह है कि वह अपने पारंपरिक वेशभूषा में ही वीडियो पोस्ट करते हैं जिसकी वजह से उनकी लोकप्रियता और भी ज्यादा बढ़ रही है। भारत के अलावा अन्य देशों में भी वे तेजी से पॉपुलर हो रहे हैं।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top