दिल्ली मेट्रो जल्द शुरू करेगी अपनी पहली ई-ऑटो सेवा

IMG_20220714_132215.jpg

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो जल्द ही राजधानी दिल्ली में अपनी पहली ई-ऑटो सेवा शुरू करेगी और द्वारका सेक्टर-9 स्टेशन से ऐसे 50 वाहनों की शुरुआत की जाएगी। इस कदम का उद्देश्य यात्रियों के लिए अंतिम छोर तक सम्पर्क को बढ़ावा देना है।

दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने सोमवार को इस बारे में यह जानकारी देते हुए कहा कि यह निर्णय इसलिए भी लिया गया है क्योंकि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) अपनी फीडर बसों का संचालन कम उपयोग के कारण कम व्यवहारिक पा रही है।

डीएमआरसी अध्यक्ष विकास कुमार ने कहा कि ई-ऑटो सेवा जल्द ही शुरू की जाएगी, सबसे पहले यह द्वारका के लिए शुरू होगी। ऐसे 50 ई-ऑटो द्वारका सेक्टर-9 स्टेशन से शुरू किए जाएंगे और कुल 136 ऐसे ऑटो वहां चलेंगे। यह मेट्रो यात्रियों के लिए अंतिम छोर तक सम्पर्क को बढ़ावा देने के लिए एक कदम है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि द्वारका के लिए 136 ई-ऑटो की योजना बनाई गई है, अन्य 663 ई-ऑटो बाद में विभिन्न क्षेत्रों में धीरे-धीरे शुरू किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 50 ई-ऑटो का पहला बेड़ा अगस्त के पहले सप्ताह में द्वारका सेक्टर-9 स्टेशन से शुरू होने की उम्मीद है।

विकास कुमार ने कहा कि स्टेशन पर चार्जिंग पॉइंस समेत अन्य व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि इसे एक रियायत के आधार पर चलाया जाएगा।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top