दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले बेकाबू पर सत्येंद्र जैन बोले- लॉकडाउन नहीं बढ़ेगा

delhi-file-image-5.jpg

नई दिल्ली : राजधानी में बेकाबू होती कोरोना (corona) वायरस (virus) महामारी के बीच दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को यह स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली (Delhi) लॉकडाउन (Lockdwon) नहीं बढ़ाया जाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया कर्मियों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या राजधानी में लॉकडाउन (Lockdwon) फिर से बढ़ाने पर कोई चर्चा हुई है उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि नहीं, लॉकडाउन (Lockdwon) का विस्तार नहीं किया जाएगा।

दिल्ली नगर निगम के दिल्ली (Delhi) में COVID-19 से होने वाली 2,098 मौतों के दावे पर दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल से जिन लोगों का अंतिम संस्कार किया जाता है उनमें दो तरह के लोग होते हैं।

एक जिनकी कोविड से मौत हुई है और दूसरे वो जो कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज होते हैं।  दोनों के लिए पर्ची एक ही जाती है कि कोविड प्रोटोकॉल से उनका अंतिम संस्कार किया जाए। साथ ही हमारे पास अस्पताल रिपोर्ट करते हैं तो कई बार रिपोर्टिंग 2-4 दिन आगे-पीछे भी होती है।

यह युद्ध जैसी स्थिति है

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस को इस सदी की सबसे बड़ी त्रासदी करार देते हुए गुरुवार को कहा था कि यह युद्ध जैसी स्थिति है और दिल्ली (Delhi) सरकार जरूरतों की पूर्ति के लिए और डॉक्टरों एवं चिकित्साकर्मियों को अपने साथ लाने के लिए हर तरीका आजमाएगी।

उन्होंने कहा कि इससे पहले 1918 में दुनिया ने स्पेनिश फ्लू देखा था जोकि 1920 तक रहा। कोरोना (corona) वायरस (virus) इस सदी की सबसे बड़ी त्रासदी है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड सबसे ज्यादा 1877 मामले आए

दिल्ली (Delhi) में कोरोना (corona) वायरस (virus) के गुरुवार को एक दिन में रिकॉर्ड सबसे ज्यादा 1,877 नए मरीज सामने आए। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमितों की संख्या अब 34,000 से अधिक हो गई है। वहीं मृतकों का आंकड़ा भी एक हजार से अधिक हो गया है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top