कोरोना टेस्ट बढ़ाने के सवाल पर सत्येंद्र जैन का जवाब

delhi-file-image.jpeg

नई दिल्ली : राजधानी में कोरोना (corona संक्रमण ने अब अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। इस महामारी ने शुक्रवार को एक और नया रिकॉर्ड बनाया है। दिल्ली (delhi) में एक दिन में 2137 नए मरीज मिलने के बाद यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 36 हजार और 71 मरीजों की मौत से मृतकों की संख्या 12 सौ को पार कर गई है।

इतनी बड़ी संख्या में रोज मरीज मिलने से अब अधिक से अधिक लोगों के टेस्ट की मांग तेज होने लगी है। ऐसे की एक सवाल के जवाब में दिल्ली (delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि यदि आप चाहते हैं कि COVID-19 के लिए किए जाने वाले टेस्ट की संख्या बढ़ाई जाए तो इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) से अपने दिशानिर्देशों को बदलने के लिए कहें। हम ICMR उन दिशानिर्देशों का उल्लंघन नहीं कर सकते हैं, जो कि टेस्ट के लिए जरूरी हैं।

दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड 2137 नए मामले

दिल्ली (delhi) के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार रात जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2137 रिकॉर्ड मामले सामने आए और संक्रमितों की कुल संख्या 36824 पर पहुंच गई।

आंकड़ों में मृतक 71 बताए गए हैं और अब इनकी कुल संख्या 1214 पर पहुंच गई है। हालांकि, कल के 1085 की तुलना में वायरस से मरने वालों की कुल संख्या में 129 की बढ़ोतरी हुई है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top