जानिये, आयुष्मान खुराना की ‘ड्रीम गर्ल’ क्यों है एक मस्ट वॉच फिल्म

EEUvSspUwAYC4J8.jpg

आयुष्मान खुराना अब किसी ब्रांड से कम नहीं रह गए हैं। उन्होंने अपनी मनोरंजन और प्रेरित करने वाली फिल्मो से दर्शको का दिल जीता है। पिछले साल, आयुष्मान खुराना ने अपनीं थ्रिलर ब्लैक कॉमेडी फिल्म ‘अंधाधुन’ से सबको आश्चर्यचकित कर दिया और इस साल की शुरुआत में आर्टिकल 15 के साथ दर्शको के चहिते बन गए। अब यह प्रतिभाशाली अभिनेता अपनी फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ के साथ आ रागे है। ट्रेलर और गानों ने बाद दर्शको ने इस फिल्म से काफी उमीदे लगायी हुई है। तो चलिए जानते है इस फिल्म का रिव्यु-

‘ड्रीम गर्ल’ एक ऐसे लड़के की कहानी है जो अपने जीवन यापन के लिए एक महिला के रूप में काम करता है। करमवीर उर्फ ​​कर्म (आयुष्मान खुराना) मथुरा में एक बेरोजगार युवक है, जिसे नौकरी की तलाश है। बचपन से ही कर्म महिलाओं की आवाज़ की अच्छी नकल करता था, इसलिए स्कूल में रहते हुए वह शिक्षकों को अपने दोस्त की माँ के रूप में प्रॉक्सी फोन कॉल करता था। जब वह बड़ा होता है, तो कर्म (आयुष्मान खुराना) स्थानीय नाटकों में सीता और राधा के रूप में भूमिकाओं निभाता है और अक्सर गोकुल के छोटे से शहर में अपनी भूमिकाओं के लिए लोगों द्वारा जाना जाता है।

लेकिन उनके पिता चाहते हैं कि उसे एक नौकरी मिल जाए, जहां उन्हें महिला वाले काम न करने पड़े और कर्म भी स्पष्ट कर देते है की वह इन भूमिकाओं को केवल तब तक निभाएंगे जब तक वह एक नियमित नौकरी नहीं पा लेते। जिसे वह जल्द ही पूरा कर लेता है, लेकिन एकमात्र अड़चन यह है कि कर्म को कॉल सेंटर में नौकरी मिलती है, जहा उसे पूजा बनकर ‘सेक्स चैट’ करनी होती है। बहुत जल्द पुरुष ‘पूजा’ के दीवाने हो जाते है, कोई उससे मिलना चाहता है तो कोई शादी करना तथा वही कर्म की प्रेमिका माहि (नुशरत भरुचा) उसके दोहरे जीवन से बेखबर है।

निर्देशक राज शांडिल्य ने इस सीटुएशनल कॉमेडी को हसी की मात्रा में तब्दील करने की कोशिश की है। ‘ड्रीम गर्ल’ एक आउट एंड आउट कॉमेडी है।

कहानी के आलावा स्टारकास्ट का प्रदर्शन पूरी फिल्म के दौरान देखने लायक है, आयुष्मान खुराना अपने लाजवाब स्किल्स के साथ एक्टिंग करते नज़र आए। अन्नू कपूर, विजय राज, अभिषेक बनर्जी और मनजोत सिंह कॉमिक रोले में दिखाई से जुड़ते हैं। नुसरत भरूचा और राजेश शर्मा का किरदार भी बहुत प्रभावी हैं।

अंत में, यह फिल्म एक अच्छी  का दर्जा प्राप्त करती है और इस कहानी की सबसे बड़ी बात यह है की ये दर्शको का मनोरंजन करने के साथ उनको अकेलेपन के उप्पर एक बहुत महत्पूर्ण सन्देश भी देती है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top