दिल्ली नगर निगम चुनाव में केवल 50% हुई वोटिंग

DELHI-MCD.jpg

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए रविवार (4 दिसंबर) को मतदान हुआ है। राज्य चुनाव आयोग ने बताया कि दिल्ली नगर निगम (MCD) के लिए रविवार को शाम 5.30 बजे तक कुल 50 प्रतिशत मतदान हुआ है।

राज्य चुनाव पैनल ने आगे कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के कई बूथों पर शाम 5.30 बजे के निर्धारित समय के बाद मतदान चल रहा था। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में शाम 4 बजे तक कुल मतदान प्रतिशत 45 फीसदी रहा था।

एमसीडी के 250 वॉर्ड के लिए मतदान सुबह 8 बजे शुरू हुआ था। पिछले 15 सालों से दिल्ली एमसीडी में बीजेपी का राज है। इस बार बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला नजर आ रहा है। सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान प्रक्रिया शुरू हुई थी।

बीजेपी और आप में दिखा घमासान

एमसीडी चुनाव के प्रचार दौरान बीजेपी और आप में जोरदार घमासान देखने को मिला है. बीजेपी ने आप के खिलाफ कई वीडियो क्लिप जारी किए थे। जिसमें कथित तौर पर जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट मिलते दिखाया गया।

इनमें एक वीडियो में सत्येंद्र जैन को जेल में मसाज लेते हुए दिखाया गया था। आप ने आरोप से इनकार करते हुए कहा कि सत्येंद्र जैन को केवल चिकित्सकीय सलाह पर फिजियोथेरेपी दी जा रही थी।

7 दिसंबर को होगी मतगणना 

राज्य चुनाव आयोग ने पहले बताया था कि इस चुनाव में 1.45 करोड़ से अधिक नागरिक वोट डालने के पात्र हैं। इस साल कुल 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं। निकाय चुनावों के लिए 13,638 मतदान केंद्र स्थापित किए थे।  मतगणना 7 दिसंबर को होगी।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top