लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेऑफ में दस्तक

LSG-New.jpg

नई दिल्ली: लखनऊ सुपर जायंट्स ने 18 मई को खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर आईपीएल 2022 के प्लेऑफ ऑफ में जगह पक्की कर ली। लखनऊ दूसरी टीम है जो प्लेऑफ में पहुंची है।

इससे पहले गुजरात टाइटंस की टीम अंतिम चार में अपनी जगह बना चुकी है। बुधवार को खेले गए मैच में लखनऊ ने कोलकाता को 2 रन से हराया। केएल राहुल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बिना विकेट खोए 210 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 208 रन बना सकी।

आईपीएल 2022 में अब तक 66 मुकाबले खेले गए हैं लेकिन सिर्फ 2 टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर पाई हैं। प्लेऑफ में शेष 2 स्थानों के लिए 5 टीमों के बीच कड़ी टक्कर है।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में प्लेऑफ के 2 स्थानों के लिए राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कड़ी टक्कर है।

इनमें प्लेऑफ की तीसरी टीम के तौर पर राजस्थान रॉयल्स प्रबल दावेदार है। अगर राजस्थान टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना मैच हार भी जाती है तो उसकी सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

क्योंकि उसका नेट रन रेट +0.304 है जो बाकी टीमों से बेहतर है। राजस्थान ने आईपीएल 2022 में 13 मैच खेले हैं जिनमें 8 जीते और 5 हारे हैं। 16 अंकों के साथ टीम तीसरे स्थान पर है।

चौथे स्थान के लिए 2 टीमों के बीच टक्कर

आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में चौथे स्थान के लिए चार टीमों के बीच मुकाबला है। इनमें पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों की स्थिति कमजोर है। क्योंकि नेट रन रेट के मामले में दोनों टीमें काफी पीछे हैं।

पंजाब किंग्स का नेट रन रेट -0.043 है। अगर टीम ऐसे में अपना आखिरी मुकाबला जीत भी जाती है तो उसे कुछ हासिल नहीं होगा। पंजाब की टीम प्लेऑफ से लगभग बाहर है।कुछ ऐसी ही स्थिति सनराइजर्स हैदराबाद की है।

इस टीम का नेट रन रेट -0.230 है. अगर ये दोनों टीमें अपना मुकाबला जीत जाती हैं तो इनके एक समान 14-14 अंक होंगे। जबकि दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पहले से ही 14-14 अंक हैं। दिल्ली का नेट रन रेट +0.255 है। जो बाकी तीनों टीमों से बेहतर है। जबकि आरसीबी का नेट रन रेट -0.323 है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top