हरदीप सिंह पुरी: PM उदय योजना से दिल्ली के 50 लाख लोगों को होगा फायदा

delhi-mcd.jpg

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में नगर निगम चुनाव (Election) के बीच केंद्र सरकार ने राजधानी की कॉलोनियों और रिहायशी इलाकों के कायाकल्प को लेकर अपना प्लान सामने रखा।

केंद्रीय मंत्री हरदीप (Hardeep) सिंह (Singh) पुरी (Puri) ने बताया कि जल्द ही केंद्र की योजना के तहत दिल्ली (Delhi) की अवैध कॉलोनियों को रेगुलराइज किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘पीएम (PM) उदय योजना से दिल्ली (Delhi) के 50 लाख लोगों को फायदा होगा। दिल्ली (Delhi) की आबादी लगातार बढ़ रही है, इसे देखते हुए केंद्र सरकार लगातार गरीबों को घर दे रही है।’

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘दिल्ली (Delhi) की आबादी अगली जनगणना में दो करोड़ से ज्यादा की होगी। अब इस आबादी में हमारी जो योजनाएं हैं उनमें जहां झुग्गी जहां मकान योजना के 10 लाख लाभार्थी होंगे।

अवैध कॉलोनियों को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने मसला लटकाकर रखा। हमें उम्मीद है कि 50 लाख नागरिकों को अवैध कॉलोनियों को वैध करने से फायदा मिलेगा।’

हरदीप (Hardeep) सिंह (Singh) पुरी (Puri) ने बताया कि करीब 1 करोड़ 35 लाख दिल्ली के नागरिकों को रीडेवलेपमेंट का लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि 2040 तक दिल्ली की कुल आबादी 3 करोड़ तक पहुंच जाएगी।

गरीबों के लिए लगातार बन रहे फ्लैट

उन्होंने कहा, ‘अर्बन डेवलपमेंट मिनिस्टर हरदीप पुरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन बातों को भी रखा जो बीजेपी के मैनिफेस्टो में हैं। प्रधानमंत्री ने विज्ञान भवन से कालका जी में बनाए गए EWS के 3 हजार से अधिक फ्लैट्स की चाबी सौंपी।

जेलरवाला बाग में भी एक प्रोजेक्ट है, जिसमें बड़ी संख्या में फ्लैट्स बनाए गए हैं। इसके अलावा कठपुतली कॉलोनी व कुछ अन्य प्रोजेक्ट्स भी हैं। केंद्र सरकार लगातार गरीबों के लिए काम कर रही है।’

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top