Fight against Corona: ब्रिटेन में बच्चे हो रहे हैं कोरोना के शिकार, 5 साल के मासूम की हुई मौत

Corona-in-UK.png
Fight against Corona: कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों में अधिकांश बुजुर्ग हैं और लेकिन ब्रिटेन में एक पांच साल के बच्चे की कोरोना से मौत हो गई है। ब्रिटेन में कोविड-19 से शनिवार को 708 लोगों की मौत हो गई जो देश में इस बीमारी से एक दिन में होने वाली मौतों की सर्वाधिक संख्या है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 4 बजे तक किलर कोरोना से 4,313 लोगों की मौत हुई है और शनिवार तक कुल 41,903 मामलों की पुष्टि हुई।

उन्होंने कहा कि देश में मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है और अगले दस दिन में हालात और बिगड़ सकते हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने बताया, ‘मरीजों की उम्र पांच साल से 104 वर्ष के बीच है। 48 से 93 वर्ष की आयु के बीच के 637 मरीजों में से 40 को पहले से कोई बीमारी नहीं थी।’ एनएचएस ने बताया कि परिवार के अनुरोध पर वह 5 साल के मरीज के बारे में और जानकारी नहीं देगा।

उधर, लंदन के 13 वर्षीय लड़के इस्माइल मोहम्मद अब्दुलवहाब की कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के कुछ दिनों बाद पिछले सप्ताह मौत हो गई थी। उसके परिवार ने बताया था कि उसे पहले से कोई बीमारी नहीं थी। वरिष्ठ मंत्री माइकल गोव ने बताया कि किशोर की मां और उसके भाई-बहन में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं देखे गए हैं। उसका अंतिम संस्कार किया गया जिसे उसके परिवार ने ऑनलाइन देखा क्योंकि परिवार के सदस्य आइसोलेशन में हैं।

एनएचएस ने बताया कि मृतकों में सात हेल्त केयर प्रफेशनल्स भी हैं। कोरोना वायरस के हल्के लक्षण दिखने के बाद खुद आइसोलेशन में रह रहे प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए 23 मार्च को तीन सप्ताह के लॉकडाउन के आदेश दिए थे।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top