अमित शाह बोले- अयोध्या में आसमान छूने वाला भव्य राम मंदिर बनेगा

5caf4cb7240000fb00c892e9.jpeg

झारखंड में एक बार फिर से सत्ता में बीजेपी की वापसी के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुद कमान कस ली है और चुनाव प्रचार का उन्होंने शंखनाद भी कर दिया है। झारखंड के लातेहार में शाह ने राम मंदिर का जिक्र कर कांग्रेस को घेरा। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या मामले में अड़चनें पैदा कीं। अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला दिया है। कोर्ट के फैसले से अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है और अब वहां आसमान छूने वाला भव्य मंदिर बनेगा। शाह ने जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के केंद्र सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने वोट बैंक के लालच में मामले को 70 साल से लटकाए हुए थी, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत माता के मुकुटमणि पर लगे आर्टिकल 370 के कलंक को हटाकर कश्मीर के विकास के रास्ते खोल दिए हैं। फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद पहले ही सत्र के अंदर कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 A को हटाने का काम नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने किया।

राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर तंज

 अयोध्या विवाद  पर बोलते हुए शाह ने कहा कि हर कोई चाहता है कि अयोध्या में राम मंदिर बने लेकिन कांग्रेस पार्टी केस ही नहीं चलने देती थी। इतने सालों से यह फैसला नहीं हो रहा था, हम भी चाहते थे कि संवैधानिक रूप से इस विवाद का रास्ता निकले और देखिये श्रीराम की कृपा से सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय कर दिया और उनके निर्णय से उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर बनने का रास्ता खुल गया है। देश के सर्वोच्च न्यायालय ने ऐतिहासिक फैसला करके सर्वानुमत से यह निर्णय दिया है कि अयोध्या में जहां श्रीराम का जन्म हुआ था, वहीं भव्य मंदिर बने।

यूपीए सरकार पर हमला

शाह ने रैली में केंद्र की पूर्ववर्ती कांग्रेसनीत यूपीए सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सोनिया-मनमोहन सरकार ने 13वें वित्त आयोग में झारखंड के विकास के लिए 55 हजार 253 करोड़ रुपये दिए थे। वहीं, मोदी सरकार ने झारखंड के विकास के लिए 3 लाख 8 हजार 487 करोड़ रुपये देने का काम किया है। बीजेपी सरकार ने झारखंड राज्य आदिवासी संवर्द्धन सोसाइटी के तहत महिला किसान शक्ति के रूप में लेमनग्रास और तुलसी उपजाकर महिलाओं की आय में वृद्धि करने का काम किया।

 

 

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top