हॉन्ग कॉन्ग को हराकर सुपर-4 में पहुंची टीम इंडिया

india-vs-hong-kong.jpg

नई दिल्‍ली: दुबई में खेले गए एशिया (Asia) कप (Cup) के चौथे मुकाबले में टीम इंडिया ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

टीम इंडिया ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 2 विकेट पर 192 रन बनाए थे। इसके जवाब में हॉन्ग कॉन्ग की टीम निर्धारित ओवरों में 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी।

भारत के लिए सूर्यकुमार ने 26 गेंदों में नाबाद 68 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 6 छक्के निकले। वहीं पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले से भी रन निकले।

उन्होंने टी20 इंटरनेशनल का अपना 31वां अर्धशतक लगाया। कोहली ने 44 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाए। उनके बल्ले से तीन छक्के और एक चौका निकला। इन दोनों की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को 193 रनों का लक्ष्य दिया था।

भारत से मिले 193 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हॉन्ग कॉन्ग की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ही ओवर में ओपनर यासिम मुर्तजा 9 रन बनाकर आउट हो गए।

उन्होंने दो चौके जड़े। इसके बाद तीन नंबर पर बैटिंग करने आए बाबर हयात ने कुछ बड़े शॉट्स लगाए। लेकिन इस बीच कप्तान निजाकत खान 10 रन बनाकर रन आउट हो गए।

तेज गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले बाबर स्पिनर के खिलाफ बड़े शॉट्स नहीं खेल सके। 35 गेंदों में 41 रन बनाकर बाबर जडेजा की गेंद पर कैच आउट हुए। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के जड़े।

बाबर के आउट होने के बाद हॉन्ग कॉन्ग के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर विकेट खोते रहे और तेजी से रन नहीं बना पाए। इस दौरान किंचित शाह 28 गेंदों में 31 और एजाज खान 13 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए।

अंत में जीशान अली और स्कॉट मैकेनची ने शानदार साझेदारी की। दोनों ने कुछ बेहतरीन शॉट्स खेले। जीशान ने 17 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाए। उनके बल्ले से 2 चौके और एक छक्का निकला।

वहीं मैकेनची 8 गेंदों में 16 रनों पर नाबाद लौटे। दोनों ने 17 गेंदों में 36 रनों की नाबाद साझेदारी की। हालांकि, ये सिर्फ हार के अंतर को ही कम कर सके।

भारत के लिए अर्शदीप सिंह, रवींद्र जडेजा, आवेश खान और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली। अब माना जा रहा है कि रविवार को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। हालांकि, उसके लिए पाकिस्तान को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ अपना मैच जीतना होगा।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top