Saira Banu Birthday: अपने से 22 साल बड़े दिलीप कुमार के प्यार में थीं सायरा बानो

saira-banu-file-image.jpg

आज सायरा (Saira) बानो (Banu) का जन्मदिन है, जिन्होंने अपनी सशक्त शैली से बॉलीवुड (Bollywood) में सभी का दिल जीत लिया. आज सायरा (Saira) बानो (Banu) का 76 साल की हो गई हैं.

अब सायरा (Saira) अपना सारा समय अपने पति के साथ बिताती हैं. उनके पति दिलीप कुमार हैं और सायरा (Saira) अपना ज्यादातर समय दिग्गज अभिनेता की देखभाल में लगाती हैं.

एक समय था जब सायरा (Saira) को सबसे खूबसूरत अभिनेत्री कहा जाता था. सायरा ने अपने करियर की शुरुआत 17 साल की उम्र में की थी. उनकी पहली फिल्म साल 1961 में आई थी.

ऐसा कहा जाता है कि इस फिल्म का नाम ‘जंगली’ था और इसमें शम्मी कपूर ने अभिनय किया था. यह फिल्म जबरदस्त हिट रही और इस फिल्म के बाद सायरा को लोगों ने बहुत पसंद किया. इसके बाद, 1968 में सायरा फिल्म ‘पड़ोसन’ में नजर आईं और इसके बाद वह सबके दिलों में बस गईं.

सायरा (Saira) को कई फिल्मों में दिलीप कुमार के साथ देखा गया था और उस दौरान दोनों के रिश्ते को लेकर काफी चर्चा हुई थी. जब दिलीप कुमार 44 साल के थे, तब सायरा केवल 22 साल की थीं, उस समय कई लोगों ने उनके रिश्ते पर आपत्ति जताई थी और दिलीप दो बार प्यार में असफल रहे थे.

ऐसा कहा जाता है कि जब दिलीप को पता चला कि सायरा उनसे प्यार करती थीं, तो दोनों ने साल 1966 में शादी कर ली. दिलीप से पहले, सायरा राजेंद्र कुमार के प्यार में थी लेकिन राजेंद्र शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे.

जब सायरा (Saira) की मां नसीम को इस बारे में पता चला, तो उन्होंने दिलीप कुमार से सायरा से बात करना बंद करने को कहा. दिलीप ने सायरा को बहुत समझाने की कोशिश की. लेकिन उनके प्यार और प्रयासों के सामने हार मान ली. बाद में दोनों ने शादी कर ली और अब वे सुख से रह रहे हैं.

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top