पिता ने सात महीने के बेटे को रखा गिरवी

america-1557736565-lb.jpg

वॉशिंगटन : अमेरिका के फ्लोरिडा में एक आदमी का दुकानदार के साथ किया मजाक उल्टा पड़ गया। ब्रायन स्लोकम पिछले हफ्ते अपने सात महीने के बेटे को लेकर एक पॉन शॉप (ऐसी दुकान जहां सामान बेचा या गिरवी रखा जाता है) पहुंचे। यहां उन्होंने बच्चे को ट्रॉली से निकालकर काउंटर पर रख दिया और दुकानदार को उसे खरीदने का ऑफर दे दिया। ब्रायन ने यह काम किया तो मजाक में ही, लेकिन शॉप के मालिक ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी, जिसके बाद पुलिस ने ब्रायन को पूछताछ के लिए पकड़ लिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें ब्रायन को अपने बेटे को काउंटर पर रखते देखा जा सकता है। वह दुकान के मालिक रिचर्ड जॉर्डन से कहता है, ‘‘मेरा बेटा सात महीने का है, इसका ज्यादा इस्तेमाल भी नहीं हुआ। मैं सिर्फ इसे गिरवी रखना चाहता हूं, क्योंकि मुझे इससे छुटकारा नहीं चाहिए। इसकी कितनी कीमत मिल सकती है’?

बेटे को गिरवी रखने पर गंभीर था पिता

रिचर्ड को ब्रायन का यह मजाक समझ नहीं आया और उन्होंने पुलिस को मामले की जानकारी दे दी। रिचर्ड ने एक स्थानीय न्यूज चैनल को बताया कि ब्रायन अपने बेटे को गिरवी रखने को लेकर काफी गंभीर थे। उन्होंने अपने बेटे को उछालते हुए कुछ करतब दिखाए और फिर काउंटर पर रखकर बोले कि क्या मैं इसे गिरवी रख सकता हूं?

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज जारी किए

दुकानदार से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने ब्रायन की खोज के लिए दुकान के सीसीटीवी का विज्ञापन तक जारी कर दिया। हालांकि, जब ब्रायन ने विज्ञापन देखा कि पुलिस उन्हें खोज रही है तो उन्होंने खुद पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद पुलिस की एक टीम उनके घर पहुंची और उन्हें हिरासत में ले लिया।

आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया गया

पूछताछ के दौरान ब्रायन ने बताया कि वह मजाक कर रहे थे। वह सिर्फ घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करना चाहते थे। पुलिस ने ब्रायन पर कोई केस दर्ज नहीं किया। हालांकि, अमेरिका की सोशल सर्विस को बच्चे पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top