गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण में मतदान आज

GUJRAT.jpeg

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आज दूसरे चरण की 93 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और गुजरात के कई दिग्गज नेता आज अपने मत का इस्तेमाल करेंगे।

पीएम मोदी (PM Modi) अहमदाबाद के रानिप में निशान स्कूल में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। CM भूपेंद्र पटेल समेत 9 मंत्रियों की किस्मत दांव पर है।

गुजरात विधानसभा चुनाव की 93 सीटों पर सुबह 9 बजे तक 4.75% मतदान हुआ है। जबकि 11 बजे तक 19.17 फीसद लोग अपने मताधितकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। बता दें कि पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मतदान किया है।

मतदान के बाद पीएम मोदी ने अपने भाई के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। पीएम मोदी ने कहा लोकतंत्र का पर्व गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के लोगों द्वारा बड़ी धूमधाम से मनाया गया है। मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देना चाहता हूं।

14 जिलों की 93 सीटों पर हो रहा मतदान

बता दें कि जिन 93 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, उनमें अहमदाबाद, वडोदरा और गांधीनगर समेत 14 जिले शामिल हैं। इसमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की घाटलोडिया, पटीदार नेता हार्दिक पटेल की वीरमगाम सीट और अल्पेश ठाकोर की गांधीनगर दक्षिण सीट भी शामिल है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top