PFI पर हुई कार्रवाई को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की बैठक

amit-shah.jpg

नई दिल्ली: देशभर में टेरर फंडिंग मामले में PFI के ठिकानों पर हुई कार्रवाई को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक की। इस बैठक में NSA, गृह सचिव, NIA DG सहित अधिकारियों ने भाग लिया।

बता दें कि टेरर फंडिंग मामले में NIA, ED और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम ने 10 से अधिक राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापा मारा है। छापेमारी में अब तक PFI के 100 से अधिक सदस्यों की गिरफ्तारी हुई है। इनमें PFI के कई प्रमुख नेता भी शामिल हैं।

ये तलाशी आतंकवाद को फंडिंग करने, ट्रेनिंग कैंप आयोजित करने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने में शामिल व्यक्तियों के घरों और कार्यालयों में की जा रही है।

PFI के 100 से अधिक कैडर गिरफ्तार

समाचार एजेंसी ANI ने बताया, ‘देश भर में 10 राज्यों में बड़ी कार्रवाई करते हुए, NIA, ED और राज्य पुलिस ने PFI के 100 से अधिक कैडरों को गिरफ्तार किया है।’ जानकारी के अनुसार, PFI के दिल्ली प्रमुख परवेज अहमद को भी गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक तेलंगाना, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान, बिहार और कई अन्य राज्यों में छापेमारी की कार्रवाई हुई है।

कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन

जांच एजेंसी की इस कार्रवाई के विरोध में कई जगह PFI और SDPI के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। कर्नाटक के मंगलुरु में NIA की कार्रवाई के खिलाफ PFI और SDPI के समर्थकों ने प्रदर्शन किया। साथ ही तमिलनाडु के डिंडुगल में NIA की कार्रवाई के विरोध में PFI के 50 से अधिक कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

कुछ दिन पहले भी हुई थी कार्रवाई

बता दें कि NIA ने इस महीने की शुरुआत में एक PFI मामले में तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में 40 स्थानों पर छापेमारी की थी, जिसमें चार लोगों को हिरासत में लिया गया था। जांच एजेंसी ने तब तेलंगाना में 38 स्थानों (निजामाबाद में 23, हैदराबाद में चार, जगत्याल में सात, निर्मल में दो, आदिलाबाद और करीमनगर जिलों में एक-एक) और आंध्र प्रदेश में दो स्थानों (कुरनूल और नेल्लोर में एक-एक) पर तलाशी ली थी।

उस दौरान, तलाशी अभियान में डिजिटल डिवाइस, दस्तावेज, दो चाकू और 8,31,500 रुपये नकद सहित अन्य आपत्तिजनक सामान जब्त की थी। NIA ने बताया कि सभी आरोपी आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए ट्रेनिंग कैंप आयोजित कर रहे थे।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top