Donald Trump ने ट्वीट किया ‘China!’, लोगों ने एक शब्द में यूं दिया जवाब

Trump-with-Jinping-file.png
  • डोनाल्ड ट्रंप ने एक शब्द में किया ट्वीट
  • ट्वीट में सिर्फ ‘चाइना’ लिखकर छोड़ा
  • यूजर्स खुद ही निकालने लगे मतलब
  • ट्विटर से चल रहा है ट्रंप का विवाद
वॉशिंगटन : अमेरिका और चीन के बीच संबंध दोस्ताना कम ही रहे हैं लेकिन कोरोना वायरस महामारी के बाद से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वह दिन-रात चीन को कोरोना फैलाने के लिए जिम्मेदार बताते हैं, उन्हें राष्ट्रपति चुनाव में हराने के लिए उस पर साजिश का आरोप लगाते हैं तो कभी कहते हैं कि चीन कोरोना की आढ़ में राजनीतिक फायदा लेना चाहता है। डोनाल्ड ट्रंप को चीन ने किस कदर परेशान कर दिया है, इसका अंदाजा शुक्रवार को उनके एक ट्वीट से लगा जिसमें उन्होंने सिर्फ एक शब्द लिखा है- ‘चाइना!’

लिखा सिर्फ ‘चाइना!’
ट्रंप ट्विटर पर बेहद ऐक्टिव रहते हैं। यहां तक कि ट्विटर से ही उनका ताजा विवाद भी जारी है और यहीं यूजर्स को भी उन्होंने शुक्रवार को शॉक में डाल दिया। उन्होंने अचानक एक ट्वीट किया जिसमें सिर्फ ‘China!’ लिखा। न इसके पहले चीन से जुड़ी कोई बात कही और न बाद में। इससे यूजर्स खुद ही इसके मतलब निकालने लगे। खबर लिखे जाने तक इस ट्वीट पर 112 हजार लाइक, कॉमेंट 42.5 हजार और 50.6 हजार रीट्वीट आ चुके थे।

लोगों ने इस ट्वीट के कई दवाब दिए। ज्यादातर लोगों ने एक शब्द में ही इस पर जवाब दिया। कई लोगों ने ‘Resign’ (इस्तीफा दो) लिखा तो किसी ने उन्हें रेसिस्ट (रंगभेदी) कह डाला। बता दें कि एक अश्वेत शख्स की पुलिस के हाथों मौत के बाद से मिनियापोलिस में हिंसा भड़की हुई है। अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयर्ड की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी और इसका वीडियो सामने आने के बाद लोग बेहद गुस्से में हैं।

सोशल मीडिया के खिलाफ सख्त ऐक्शन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर से तनातनी के दो दिन बाद ही सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नकेल कसने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर दिया है। इसके जरिए सरकारी एजेंसियों को फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नजर रखने के लिए ज्यादा शक्ति मिलेगी। बता दें कि ट्रंप ने ट्विटर की ओर से दो ट्वीट पर फैक्ट चेक की चेतावनी देने के बाद यह कदम उठाया है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top