दिल्ली में MCD Election के लिए नामांकन की आखिरी तारीख आज

delhi_mcd_election.jpg

नई दिल्ली: दिल्ली में MCD चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची सभी राजनीतिक दलों ने रविवार देर रात तक जारी कर दी। सबसे पहले प्रत्याशी घोषित करने के मामले में आप (AAP) ने बाजी मार ली, लेकिन रविवार को आप के नाराज कार्यकर्ताओं का हाई-वोल्टेज ड्रामा देखने को भी मिला।

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष ने रविवार को एक साथ सभी प्रत्याशियों की सूची अपने सोशल मीडिया हैंडल से सार्वजनिक की। वहीं, बीजेपी (BJP) ने पहली बार में 232 और फिर 18 प्रत्याशियों की सूची जारी की। बीजेपी को भी नाराज कार्यकर्ताओं की नारेबाजी का प्रदेश कार्यालय में दिनभर सामना करना पड़ा।

आज नामांकन की आखिरी तारीख

दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने नामांकन के लिए पूरी दिल्ली में कुल 68 नामांकन केंद्र बनाए गए हैं। जहां आज सुबह 11 बजे से लेकर शाम 3 बजे तक नामांकन होंगे। अभी तक किसी प्रमुख राजनीतिक दल बीजेपी, AAP या कांग्रेस का एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ है।

इसीलिए केंद्रों पर भीड़ को मद्देनजर रखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग का सभी ऑब्सर्वर्स, डिस्ट्रिक्ट पुलिस, रिटर्निंग ऑफिसर्स को आदेश दिए हैं कि नामांकन केंद्रों के बाहर ट्रैफिक मैनेजमेंट, कानून व्यवस्था और उम्मीदवारों की सुविधा के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएं। आज बीजेपी के कई प्रत्याशियों के नामांकन में बड़े चेहरे दिखाई देंगे तो वही कांग्रेस और AAP का भी शक्ति प्रदर्शन देखने को मिलेगा।

4 दिसंबर को होगी वोटिंग

दिल्ली में MCD चुनाव को लेकर 16 नवंबर नाम वापस लेने की तारीख तय की गई है. उसके बाद 4 दिसंबर को एक साथ पूरी दिल्ली के 250 वार्डों के लिए मतदान होगा। किसकी जीत होगी ये ऐलान 7 दिसंबर को होगा. आज नामांकन के बाद दिल्ली में प्रचार का जोर-शोर दिखाई देना शुरू हो जाएगा।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top