महापौर ने अधिकारियों के साथ की उच्चस्तरीय बैठक

IMG-20210524-WA0015.jpg

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली (Delhi) के महापौर श्री जय (Jai) प्रकाश (Parkash) ने आज निगम अधिकारियों के साथ कोरोना (Corona) की स्थिति, मरीज़ों के लिए व्यवस्थाओं, क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन और शमशान घाट पर व्यवस्थाओं के संबंध में उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक के दौरान आयुक्त श्री संजय गोयल व अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

महापौर श्री जय प्रकाश ने बताया कि निगम अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के रोकथाम के संबंध में, बायो मेडिकल वेस्ट, क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन, दाह संस्कार / दफन सेवाएं व अन्य सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि अधिकारियों को निगम की सभी व्यवस्थाओं को सुचारु रूप से बनाए रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

महापौर श्री जय प्रकाश ने कहा कि हम सीमित संसाधनों के साथ कार्य कर रहे हैं, लेकिन दिल्ली सरकार आवश्यकता के अनुसार मदद नहीं कर रही है, वहीं सार्वजनिक, निजी और सामाजिक सभी क्षेत्रों से मदद मिल रही है।

महापौर श्री जय प्रकाश ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम नागरिकों को हर संभव सुविधा प्रदान करने के लिए सभी प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी व अधिकारी दिन रात कार्य कर रहे हैं ताकि नागरिकों को किसी प्रकार की समस्या न हो।

बैठक के बाद महापौर श्री जय प्रकाश ने बताया कि भारत सरकार पीएम केयर फंड से उत्तरी दिल्ली नगर निगम के तीन अस्पतालों हिंदू राव अस्पताल, आरबीआईपीएमटी अस्पताल और श्रीमती गिरधर लाल को 30 वेंटिलेटर और 20 बड़े ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देगी। उन्होंने कहा कि ये वेंटिलेटर और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर निगम अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ करने और कोरोना की तीसरी लहर से निपटने में मदद करेंगे।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top