रातभर हुई बरसात से दिल्ली-NCR का हाल हुआ बेहाल

IMG_20220108_101147.jpg

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) और एनसीआर (NCR) के कुछ इलाकों में शुक्रवार रात से बारिश हो रही है। बारिश अब भी जारी है। रुक-रुककर हो रही बारिश से ठंड बढ़ गई है और तापमान में भी गिरावट आई है। मौसम विभाग ने 9 जनवरी तक बादल छाए रहने की आशंका जताई है। माना जा रहा है कि बारिश अगले कुछ घंटे जारी रह सकती है।

मौसम विभाग ने ट्वीट कर कहा, ‘पूरी दिल्ली और दिल्ली एनसीआर (गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़) करनाल, पानीपत, गन्नौर, सोनीपत, खरखोदा, झज्जर, सोहना, पलवल, नूंह (हरियाणा) बड़ौत, बागपत (यूपी) और तिजारा (राजस्थान) और आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी तीव्रता के साथ बारिश होगी।’

वहीं सफर के अनुसार, दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक में सुधार आया है। 132 एक्यूआई के साथ राजधानी की हवा ‘खराब’ श्रेणी से सुधरकर ‘मध्यम’ श्रेणी में आ गई है।

दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हो रही है और तापमान में गिरावट आई है। वहीं बेघर लोग बारिश से बचने के लिए रैन बसेरों में शरण ले रहे हैं। विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सात से नौ जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश होगी।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top