श्रद्धा हत्याकांड: आफताब ने श्रद्धा का सिर फ्रिज में जमाया, फिर जलाया, नहीं जला तो मिट्टी में रगड़कर फेंका

shradha-murder-case.jpg

नई दिल्ली: श्रद्धा (Shraddha) मर्डर (Murder) केस (Case) के आरोपी आफताब पूनावाला की गुरुवार (17 नवंबर) शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली (Delhi) की अदालत में पेशी हुई।

मामले की सुरक्षा और संवेदनशीलता को देखते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आरोपी आफताब पूनावाला की पेशी की अर्जी मंजूर की गई थी। कोर्ट ने आफताब की 5 दिन की पुलिस रिमांड बढ़ा दी है। पुलिस ने आफताब की 10 दिन की रिमांड मांगी थी।

आफताब के नार्को टेस्ट की दिल्ली पुलिस की एप्लीकेशन पर भी सुनवाई हुई है। कोर्ट ने आफताब के नार्को टेस्ट की इजाजत दे दी है। आफताब ने भी नार्को टेस्ट के लिए हामी भरी है। पुलिस ने कोर्ट में बोला है कि आरोपी को हिमाचल, उत्तराखंड, मुम्बई और गुरुग्राम के साथ अलग-अलग लोकेशन पर लेकर जाना है।

इससे पहले पेशी को लेकर पुलिस ने कहा था कि उसे अदालत में लाने से उसे नुकसान हो सकता है क्योंकि श्रद्धा वाकर की हत्या से गुस्साए कुछ लोग, अदालत कक्ष के अंदर या अदालत परिसर में उसकी पिटाई कर सकते हैं। वकीलों के एक बड़े समूह को अदालत कक्ष के बाहर “इसे फांसी दो, इसे फांसी दो” चिल्लाते हुए सुना गया है।

श्रद्धा मर्डर केस में जैसे जैसे जांच आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे हैरान करने वाले खुलासे हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस के सामने आफताब ने कबूल किया है कि उसने श्रद्धा के कटे हुए सिर को तीन दिनों तक फ्रिज के अंदर रखा और फिर उस कटे सिर को जलाने की कोशिश की।

लेकिन जमने की वजह से सिर सही से जल नहीं पाया। इसके बाद आफताब ने श्रद्धा के कटे सिर को मिट्टी में रगड़कर फेंक दिया ताकि उसे जानवर खा जाए। पूछताछ में आफताब ने ये भी बताया है कि उसे ये सब जानकारी इंटरनेट के जरिए मिली। हत्या के बाद लाश को कैसे ठिकाने लगाना चाहिए, ये सब उसने इंटरनेट पर सर्च करके पता लगाया।

त्रिलोकपुरी में मिले कटे सिर से हो सकता है कनेक्शन

गौरतलब है कि जून के महीने में दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में पुलिस को एक कटा हुआ सिर और कटे हुए हाथ मिले थे। ये श्रद्धा की मौत की तारीख के बाद पुलिस को मिले थे। अभी तक त्रिलोकपुरी में मिले बॉडी पार्ट्स को आइडेंटिफाई नहीं किया गया है। जो सिर और हाथ मिले थे उनकी कंडीशन बहुत खराब थी।

अब इनको DNA जांच के लिए भेजा गया है और फॉरेंसिक रिपोर्ट भी जल्द आने वाली है। इस मामले में दोनों जिलों की पुलिस टीम लगातार संपर्क में है और त्रिलोकपुरी में मिले बॉडी पार्ट्स की जानकारी श्रद्धा मर्डर केस की जांच कर रही पुलिस टीम को सौंप दी गई है। पुलिस श्रद्धा के परिवार के डीएनए से मैच कराकर जांच करेगी कहीं ये शव श्रद्धा का तो नहीं था।

घर आए दोस्तों को भी नहीं होने दिया शक

हत्या के बाद आफताब के दोस्त भी घर आए थे। लेकिन उस दौरान उसने श्रद्धा के बॉडी पार्ट्स को कहीं और छुपा दिया था। आफताब ने पुलिस से कहा कि वो वो रात भर श्रद्धा के शव के साथ था। ना तो उसे कोई डर था और ना ही पछतावा। वो बॉडी के साथ ही फ्लैट में सोया था। रात में उसने किचन में खाना गर्म करके भी खाया था।

सिवाय अंगूठे के सभी टुकड़े जंगल में फेंके

पुलिस ने जब आफताब से पूछा कि उसने ख़ून कैसे साफ किया तो उसने बताया कि लाश के टुकड़ो और खून को साफ करने के लिए उसने ब्लीच पाउडर का इस्तेमाल किया था। आफताब ने पुलिस को बताया कि उसने पहले उन टुकड़ों को फेंका जो जल्दी खराब हो सकते थे, जिसमें बदबू आ सकती थी।

आफताब ने ये भी बताया कि उसने फर्श पर लगे ख़ून के धब्बों को साफ करने के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया। आफताब ने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए थे। उसने सभी टुकड़े जंगल में फेंके, लेकिन अंगूठा कहीं और फेंका।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top