‘लापता’ AAP उम्मीदवार कंचन जरीवाला मिले, मनीष सिसोदिया ने BJP पर सादा निशाना

Delhi-MCD-election.jpg

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के सूरत ईस्ट के उम्मीदवार कंचन जरीवाला मिले गए हैं। दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी आप नेता मनीष (Manish) सिसोदिया (Sisodia) ने उनके मिलने की जानकारी दी। मनीष सिसोदिया ने पहले BJP पर अपहरण का आरोप लगाया था।

वहीं अब उन्होंने कहा ‘ अभी-अभी 500 पुलिस वाले उनको घेर कर RO के दफ्तर लेकर आए हैं। उनसे जबरदस्ती अपना नामांकन वापस करवाया जा रहा है।उनको RO के दफ्तर में बैठा दिया गया है और पुलिस प्रोटेक्शन में दबाव बनाया जा रहा है कि वह अपना नामांकन वापस ले ले। मैं चुनाव आयोग से कहना चाहता हूं यह सरेआम दिनदहाड़े लोकतंत्र की लूट हो रही है।’

इससे पहले बीजेपी (BJP) पर गंभीर आरोप लगाते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा था कि गुजरात में बीजेपी चुनाव बुरी तरह हार रही है और वो हार से बौखला गई है। बीजेपी ने आम आदमी पार्टी की सूरत ईस्ट से उम्मीदवार कंचन जरीवाला जी को किडनैप किया है।

मनीष (Manish) सिसोदिया (Sisodia) ने आरोप लगाते हुए कहा कि कल से कंचन और उनका परिवार गायब है। कल वो अपने नामांकन पेपर की स्क्रूटनी करवाने के लिए दफ्तर गए थे। जैसे ही वो स्क्रूटनी करवाकर बाहर निकले, वहीं से बीजेपी के गुंडे उन्हें उठाकर ले गए. तब से उनका कोई पता नहीं चला है।

मनीष (Manish) सिसोदिया (Sisodia) ने आगे कहा, ये बहुत खतरनाक है। चुनाव आयोग निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए जाना जाता है। ऐसे में उम्मीदवार किडनैप हो गया है तो कहां निष्पक्षता रह गई। बीजेपी ने आप उम्मीदवार का नहीं लोकतंत्र का अपहरण कर लिया गया है।

वहीं थोड़ी देर में मनीष (Manish) सिसोदिया (Sisodia) इलेक्शन कमीशन के दफ्तर जाएंगे। जहां सूरत ईस्ट के उम्मीदवार पर दबाव डालकर नामांकन वापस लिए जाने की शिकायत इलेक्शन कमीशन से करेंगे। बता दें राज्य में पहले चरण में एक दिसंबर को 89 सीट पर और दूसरे चरण में पांच दिसंबर को 93 सीट पर मतदान होगा।

मतगणना आठ दिसंबर को होगी। वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को चार उम्मीदवारों की 17वीं सूची जारी की है।

इस सूची के साथ ही आप, राज्य की 182 सदस्यीय विधानसभा की एक सीट को छोड़कर बाकी सभी सीट के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है।अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने केवल एक सीट भावनगर पश्चिम के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्य राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरने की कोशिश कर रही आम आदमी पार्टी ने अगस्त से ही उम्मीदवारों के नाम जारी करना शुरू कर दिया था।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top