दिल्ली में कल हल्की बारिश की संभावना

IMG_20211216_094647.jpg

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में बुधवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब श्रेणी में 393 दर्ज किया गया। दिनभर में अधिकतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की प्रदूषण पर निगरानी रखने वाले एजेंसी सफर के मुताबिक गुरुवार को हल्की बारिश या कहीं-कहीं बौछारें होने का अनुमान है। अगले दो दिन एक्यूआई बेहद खराब श्रेणी में रहेगा। 16 दिसंबर से हवा की गति में सुधार आना शुरू होगा। 17 दिसंबर से हवा की गति बढ़ेगी। जिसके बाद एक्यूआई कम होने के आसार हैं।

पहाड़ों से हवा 

स्काईमेट वेदर के प्रमुख मौसम विज्ञानी महेश पलावत के मुताबिक हवा की गति कम होने के चलते फिलहाल वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब श्रेणी में रहने का अनुमान है। वहीं, पहाड़ के क्षेत्र जहां हिमपात हुई है वहां से हवा आने के चलते अगले दो दिन में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस को फिर छुएगा। वहीं, सुबह कोहरा रहेगा और दिन में धूप निकलने पर मौसम साफ रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को पीएम 10 खराब श्रेणी में 284 दर्ज किया गया और पीएम 10 बेहद खराब श्रेणी में 168 रहा। आज भी यह क्रमश: 256 और 151 रहने के आसान हैं। वहीं, 16 से 18 दिसंबर तक अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 18 से 20 दिसंबर के बीच ठंड बढ़ेगी। इस दौरान न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहेगा।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top