जाने कौन हैं दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर संजय अरोड़ा

delhi-police.jpg

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के नए पुलिस कमिश्नर आयुक्त संजय अरोड़ा के सामने राजधानी को अपराधमुक्त बनाने की बड़ी चुनौती है। खासकर, साइबर अपराध, सड़क पर होने वाले अपराध (स्ट्रीट क्राइम) को काबू करना और राजधानी को आतंकी हमले से महफूज करना प्रमुख चुनौती होगी।

बता दें तमिलनाडु कैडर के आईपीएस अधिकारी संजय अरोड़ा दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) के 25वें आयुक्त के तौर पर एक अगस्त को कार्यभार संभालेंगे।

अरोड़ा के सामने राजधानी में धरना-प्रदर्शन और दंगे जैसे हालात के समय प्रोफेशनल तरीके से पुलिसिंग की चुनौती रहेगी। हालांकि संजय अरोड़ा काफी अनुभवी पुलिस अधिकारी हैं।

उन्हें 2004 में सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक, 2014 में विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक, पुलिस विशेष कर्तव्य पदक, आंतरिक सुरक्षा पदक और संयुक्त राष्ट्र शांति पदक सहित अन्य से सम्मानित किया जा चुका है।

अस्थाना बोले- मैं और काम कर सकता था

दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) आयुक्त पद से सेवानिवृत्त हुए राकेश अस्थाना अपने विदाई भाषण के दौरान भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि अभी मुझे और काम करने की इच्छा बाकी थी। मैं और काम कर सकता था।

राकेश अस्थाना की विदाई के लिए न्यू पुलिस लाइन में विशेष परेड की गई। राकेश अस्थाना ने आखिरी बार पुलिस आयुक्त के रूप में परेड की सलामी ली। इसके बाद उन्हें उनकी कार में बैठाकर औपचारिक विदाई दी गई।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top