बिहार में पकड़े गए अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स गिरोह के सदस्य

delhi-crime-1.jpg

नई दिल्ली: नशे के सौदागरों के खिलाफ दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) की कार्रवाई जारी है। दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) की स्पेशल सेल ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स गिरोह पर शिकंजा कसा है। स्पेशल सेल की टीम ने ड्रग्स गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

दोनों को ही बिहार से गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गये लोगों का नाम अभिषेक राजा और निजामुद्दीन है। इनके पास से 20 किलोग्राम नारकोटिक्स मिला है। इसमें 10 किलोग्राम हेरोइन और 10 किलोग्राम अफीम मिला है।

इससे पहले दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) की स्पेशल सेल ने इसी महीने राजधानी दिल्ली (Delhi) में लगभग 325 किलोग्राम ड्रग्स पकड़ी थी। इसके साथ ही 2 अफगान नागरिकों को पकड़ा गया था। बरामद ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1200 करोड़ रुपये बताई गई थी।

ड्र्ग्स को बेचकर आने वाली रकम का इस्तेमाल हिंदुस्तान के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में किया जाना था। ड्रग्स की खेप पहले चेन्नई से लखनऊ और वहां से दिल्ली लाई गई थी। याद दिला दें कि पिछले महीने अगस्त के महीने में भी दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर इलाके से अखिलेश नाम के एक युवक को पकड़ा था।

इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 4 किलोग्राम हेरोइन जब्त किया था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 20 करोड़ रुपये आंकी गई थी। आगे की जांच में पता चला था कि अखिलेश अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरोह का सदस्य है। उसने बताया था कि यह ड्रग्स म्यानमार से भारत आया था। पुलिस ने बताया था कि देश में नशे की इस खेप की एंट्री मणिपुर बॉर्डर से हुई थी।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top