असम में आखिरी चरण का मतदान आज

Asaam-file-image.jpg

Assam Elections 2021 : असम (Assam) विधानसभा चुनाव (Election) के तीसरे और अंतिम चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। आज 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है।

तीसरे चरण में नेडा के संयोजक और राज्य के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सहित 337 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में सील हो जाएगा। इनमें 25 महिला प्रत्याशी भी हैं।

इस चरण के लिए रविवार को चुनाव प्रचार खत्म हो गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित राष्ट्रीय स्तर के कई बड़े नेताओं ने अपनी-अपनी पार्टियों के गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार किये।

चुनाव प्रचार समाप्त होने से पहले उम्मीदवार अंतिम समय तक प्रचार करते रहे। भाजपा के एक अन्य स्टार प्रचारक व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने निचले असम के कई निर्वाचन क्षेत्रों में कई चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे, डॉ. नासिर हुसैन और डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और पार्टी के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने विपक्षी ”महागठबंधन” के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार किया।

 

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top