Delhi Police ने पकड़ा चेन स्नैचर्स का एक कुख्यात गिरोह

Chain-Snatcher.jpg

नई दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली से पुलिस द्वारा चेन स्नैचर्स के एक कुख्यात गिरोह को पकड़ने का मामला सामने आया है. बता दे की 17 नवंबर रविवार को, विशेष स्टाफ एसडी को एक गुप्त सूचना मिली कि दो कुख्यात स्नैचर छीने गए सोने की चेन बेचने के लिए नई दिल्ली के मदनगीर के एक पार्क में आएंगे। सूचना वरिष्ठ अधिकारियों और तुरंत, एसआई आनंद कुमार झा, एएसआई अनिल, एएसआई प्रेमजीत, एचसी सुनील, सीटी मनोज, सीटी अनूप और सीटी सहित एक टीम के साथ साझा की गई।  इंपेक्टर जितेन्द्र नेतृत्व में श्री उदय बीर सिंह, ACP / ऑपरेशन्स / SD की समग्र निगरानी में I / C स्प्लिट स्टाफ, प्रफुल्ल कुमार झा को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए गठित किया गया था।

कैसे पकडे गए शातिर स्नीचर्स

रिपोर्ट के मुताबिक टीम ने मदनगीर में पार्क के चारों ओर जाल बिछाया। करीब 8.30 बजे पार्क में दो व्यक्तियों को संदिग्ध अवस्था में देखा गया। टीम ने उन दोनों को सफलतापूर्वक काबू कर लिया, जिन्हें बाद में विजय (32) और विनेश (22) के रूप में पहचाना गया। उनके कब्जे से सोने की 07 चेन और 01 स्कूटी बरामद की गई है। जांच के दौरान, आरोपी विनेश और विजय को निरंतर पूछताछ के लिए रखा गया है। उन्होंने खुलासा किया है कि उन्होंने दक्षिण दिल्ली में कई स्नैचिंग की ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया था। उनके उदाहरण पर, युवराज (32) जो एक जौहरी है, के पास से एक रिसीवर के कब्ज़े से 04 और अधिक सोने की चेन बरामद की गई। उसे गिरफ्तार कर लिया गया था और उसे पूछताछ के लिए रखा गया था, युवराज ने खुलासा किया कि उसने स्नैचरों से लगभग 500-700 ग्राम सोने की चेन प्राप्त की थी और इन जंजीरों को पिघला दिया था। इसके अलावा, उन्होंने एक कीमती धातु विश्लेषक एक्स-रे मशीन खरीदी थी जिसकी राशि छीनी और चुराई गई चेन के माध्यम से प्राप्त धन से 13 लाख थी । उनके उदाहरण पर मेटल एनालाइजर एक्स रे मशीन को भी जब्त कर लिया गया।

स्पेशल स्टाफ, साउथ डिस्ट्रिक्ट की टीम ने युवराज (एक जौहरी) के नाम से छीनी गई सोने की चेन के साथ विजय और विनेश के साथ 02 कुख्यात स्नैचरों को गिरफ्तार कर सराहनीय काम किया है। उनके उदाहरण पर, कुल 11 स्नैच की गई सोने की चेन, मेटल एनालाइजर एक्स रे मशीन, जिसकी कीमत 13 लाख रुपये है और अपराध के कमीशन में इस्तेमाल की जाने वाली 01 स्कूटी बरामद की गई है और स्नैचिंग और चोरी के 30 मामलों का सफलतापूर्वक काम किया गया है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top