Corona Virus: आने वाले दो सप्ताह ‘बहुत दर्दनाक’, डोनाल्ड ट्रंप ने देशवासियों को किया आगाह

Trump-on-Corona-Virus-File.png

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मैं चाहता हूं कि प्रत्येक अमेरिकी आने वाले कठिन दिनों के तैयार रहे। जैसा की विशेषज्ञ भविष्यवाणी कर रहे हैं हमारे आने वाले दो सप्ताह कठिन रहने वाले हैं। वह झूठ हो। उन्होंने कहा कि हमें सुरंग के आखिर में कुछ रोशनी नजर आ रही है, लेकिन आने वाले दो सप्ताह बहुत दर्दनाक रहने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि संघीय सरकार के पास अगले दो सप्ताह में कोरोना का प्रकोप बढ़ने के बाद वितरित करने के लिए 10000 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस (कोविड -19) से 3700 लोगों की मौत हो चुकी है और 185000 संक्रमित हैं।

अमेरिका में कोरोना से दो लाख की मौत हो सकती है
अमेरिका में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से दो लाख लोगों की मौत हो सकती है। व्हाइट हाउस की प्रतिक्रिया समन्वयक डेबोराह बीरक्स ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, ‘हमारे यहां कोरोना से मरने वालों की वास्तविक 100000 से 200000 हो सकती है। हमें लगता है कि यह एक सीमा है। उन्होंने कहा, ‘हमें वास्तव में विश्वास तथा उम्मीद है कि हम प्रतिदिन और बेहतर कर सकते हैं।’  बीरक्स एक चार्ट पेश करते हुऐ कहा कि देश में इस महामारी से एक लाख से 240000 लोगों की मौत हो सकती है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top