कोरोना वायरस : दिल्ली में एक जगह 50 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर लगाई रोक

kejriwal-file-image.jpg

नई दिल्ली : दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद (Arvind) केजरीवाल (kejriwal) ने सोमवार को कोरोना (Corona) वायरस (Virus) को लेकर एक बैठक की। इस बैठक के बाद उन्होंने बताया कि अब जिम, नाइट क्लब, स्पा को भी 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं। सभी तरह की सभाएं जिसमें 50 से ज्यादा लोग शामिल हैं उनकी मंजूरी नहीं दी जाएगी।

शादी को इसके दायरे से बाहर रखा गया है। उन्होंने कहा है कि शादियों के लिए भी हम अनुरोध करते हैं कि अगर उन्हें स्थगित किया जा सकता है तो कृपया ऐसा करें। उन्होंने बताया कि 50 से ज्यादा लोगों के इक्ट्ठा होने का आदेश शाहीन बाग पर भी लागू होगा। किसी भी प्रोटेस्ट को मंजूरी नहीं मिलेगी और सरकार इस पर नज़र रख रही है। उन्होंने कहा कि मॉ बंद करने की जरूरत पड़ी तो करेंगे और यह एक दो दिन में हो सकता है। सार्वजनिक स्थल पर हैंड सैनिटाइजर रखे जाएंगे।

वायरस से निपटने के लिए दिल्ली सतर्क 

कोरोना (Corona) वायरस (Virus) के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए दिल्ली सतर्क हो गई है। एहतियातन रोज नए कदम उठाए जा रहे हैं। विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। नगर निगम ने अपने सामुदायिक भवनों में सभी तरह के आयोजनों पर 31 मार्च तक रोक लगा दी है। वहीं, इस्कॉन ने भी अपने गेस्ट हाउस में विदेशी यात्रियों का आगमन रोक दिया है। जामिया ने अपने छात्रों को हॉस्टल खाली करने की सलाह दी है। इससे पहले आईआईटी ने अपने छात्रों को रविवार रात तक हॉस्टल खाली करने को कहा था।

 

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top