Corona Virus: इटली में एक दिन के अंदर 49 लोगों की मौत

CoronaVirus-In-Italy.jpg
  • कोरोना वायरस से इटली में अब तक 197 लोगों की मौत
  • संक्रमण से एक दिन में सबसे ज्यादा 49 लोगों की मौत

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. चीन के वुहार से शुरू हुआ ये संक्रमण अब तक 90 से ज्यादा देशों में फैल चुका है. वहीं, इटली में कोरोना वायरस से शुक्रवार को 49 और लोगों की मौत हो गई. यह एक दिन में कोरोना से मरने वालों की सबसे ज्यादा संख्या है. इटली में पिछले दो हफ्ते में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 197 हो गई है.

कोरोना से अब तक सबसे ज्यादा मौत चीन में हुई है. उसके बाद दूसरे स्थान पर इटली है. इटली में इस संक्रमण के अब तक कुल 4,636 मामले सामने आ चुके हैं, जो चीन, दक्षिण कोरिया और ईरान के बाद सबसे अधिक है.

इटली सरकार की इस पर भी निगरानी है कि क्या कोरोना का फैलाव उत्तर से हुआ है, जहां संक्रमण फैलने के पहले 10 दिनों के दौरान काफी लोग संक्रमित पाए गए थे. अब इटली के 22 स्थानों पर इस संक्रमण से लोग पीड़ित हो गए हैं.

कोरोना की चपेट में एक लाख लोग

इटली के लाजियो में शुक्रवार को कोरोना से एक और मौत की खरब आई थी, जो रोम और उसके बाहरी इराके में शामिल है. हालांकि, दक्षिण में कोरोना से अब तक किसी की मौत नहीं हुई है. बीते बुधवार को बारी शहर के आसपास पुगलिया के दक्षिणपूर्वी क्षेत्र में पहली और एक मात्र संक्रमण की पुष्टि हुई.

बता दें कि दुनिया भर में करीब एक लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में हैं, जबकि अब तक करीब 3300 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, ब्रिटेन में भी इस संक्रमण से पहली मौत की पुष्टि हो चुकी है. अमेरिका में 14 लोगों की मौत हुई है. कोरोना से मुकाबला करने के लिए अमेरिका ने 6.3 बिलियन डालर का फंड जारी किया गया है.

चीन के बाद इटली और ईरान सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित है. इसके अलावा दक्षिण कोरिया में भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. भारत में कोरोना से अब तक 31 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top