दिल्ली में फिर लौटी शीतलहर, बढ़ी ठिठुरन

IMG_20211231_121732.jpg

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में लगभग दस दिन बाद फिर से शीतलहर की वापसी हुई है। दिल्ली के सफदरजंग में गुरुवार की सुबह न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जो कि सामान्य से चार डिग्री कम है। दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में गुरुवार की सुबह कोहरे भरी। इसके चलते दृश्यता का स्तर भी प्रभावित हुआ है।

दिल्ली के सफदरजंग मौसम केंद्र में सुबह के समय दृश्यता का स्तर गिरकर 200 मीटर तक रह गया। हालांकि, दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा साफ हो गया और खिली हुई धूप निकल आई। सफदरजंग मौसम केंद्र में न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो कि सामान्य से चार डिग्री कम है। जबकि, अधिकतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है। इससे पहले 20 दिसंबर की सुबह न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो कि सीजन का सबसे न्यूनतम तापमान रहा था।

अभी रहेगी शीतलहर की स्थिति

मौसम विभाग का अनुमान है कि उच्च हिमालयी क्षेत्रों से आने वाली हवा के चलते राजधानी दिल्ली में अभी दो दिनों तक शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। शुक्रवार के दिन भी न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस गिर सकता है। जबकि, सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा देखने को मिलेगा।

दस इलाकों की हवा बेहद खराब

दिल्ली के दस इलाकों की हवा गुरुवार के दिन बेहद खराब श्रेणी में रही। इन जगहों का वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 के अंक के पार रहा। हालांकि, समग्र तौर पर दिल्ली की हवा खराब श्रेणी में रही। दिल्ली के लोगों को इस बार नवंबर और दिसंबर के महीने में पहले से ज्यादा प्रदूषित हवा में सांस लेनी पड़ी है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top