12 मार्च से बंद रहेगा चिराग दिल्ली फ्लाईओवर

IMG_20230310_145339.jpg

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) ने बाहरी रिंग रोड पर चिराग (Chirag) दिल्ली (Delhi) फ्लाईओवर (Flyover) के ‘कैरिजवे’ को लेकर एक ट्रैफिक अडवाइजरी जारी की है। दरअसल, PWD द्वारा किए जा रहे मरम्मत कार्य के कारण चिराग दिल्ली (Delhi) फ्लाईओवर का कैरिजवे 12 मार्च से 50 दिनों के लिए बंद करने के मद्देनजर यह ट्रैफिक अडवाइजरी जारी की गई।

पुलिस (Police) ने कहा कि प्रत्येक ‘कैरिजवे’ के मरम्मत कार्य में 25 दिन लगेंगे और इसे यातायात के लिए बंद कर दिया जाएगा जबकि अन्य ‘कैरिजवे’ चालू रहेंगे। ‘कैरिजवे’, मुख्‍य सड़क का एक पार्श्व हिस्सा होता है जिस पर गाड़ी केवल एक दिशा में जाती है।

भारी वाहनों की एंट्री पर लग सकता है बैन

ट्रैफिक अडवाइजरी में आगे कहा गया है, ‘आउटर रिंग रोड पर आईआईटी दिल्ली से ग्रेटर कैलाश और नेहरू प्लेस की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे रिंग रोड जाने के लिए आईआईटी फ्लाईओवर से अरबिंदो मार्ग की ओर बाएं मुड़ें और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे से लाला लाजपत राय मार्ग की ओर दाएं मुड़ें।’ अडवाइजरी के मुताबिक, बाहरी रिंग रोड पर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर की ओर जाने वाले भारी और वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया जा सकता है, ताकि स्ट्रेच पर यातायात का सुचारू प्रवाह सुनिश्चित किया जा सके।

वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करने की सलाह

ट्रैफिक अडवाइजरी के मुताबिक नेहरू प्लेस से IIT दिल्ली फ्लाईओवर तक के ‘कैरिजवे’ की मरम्मत पहले की जाएगी और इसके बाद IIT दिल्ली फ्लाईओवर से नेहरू प्लेस तक ‘कैरिजवे’ की मरम्मत की जाएगी। परामर्श में कहा गया है, ‘रेलवे स्टेशनों, एयरपोर्ट्स, अस्पतालों आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रस्थान की योजना पहले से बना लें और विलंब से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग चुनें।

धौला कुआं, एम्स, डिफेंस कॉलोनी आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे नेहरू प्लेस फ्लाईओवर के नीचे से दाएं मुड़ें और अपने गंतव्य के लिए मूलचंद अस्पताल फ्लाईओवर की ओर लाला लाजपत राय मार्ग का अनुसरण करें।’

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top