दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुवा बम धमाका

IMG_20211209_173001.jpg

नई दिल्ली: दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में गुरुवार सुबह अचानक धमाके की आवाज से हड़कंप मच गया। इसके बाद मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां पहुंच गईं। इस धमाके में एक व्यक्ति घायल हो गया है, जिसे नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। शुरुआत में लैपटॉप की बैटरी में विस्फोट होने की आशंका जताई गई थी, लेकिन अब सूत्रों का कहना है कि विस्फोट का कारण टिफिन बम था।

अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक, कोर्ट के रूम नंबर 102 में रखे एक बैग में विस्फोट हुआ। सामने आए वीडियो में एक लैपटॉप फर्श पर पड़ा हुआ है, जिसमें पुलिसकर्मियों को इधर-उधर भागते हुए देखा जा सकता है।

धमाके के बाद कोर्ट की सारी कार्यवाही तुरंत रोक दी गई और संबंधित अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया। सूचना मिलने के बाद दमकल की छह गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। रोहिणी बार ने धमाके में कम से कम एक व्यक्ति के घायल होने की पुष्टि की है।

घटना की जानकारी मिलते ही डीसीपी और एसीपी आरती शर्मा दल बल के साथ रोहिणी कोर्ट पहुंचे। वहां पहुंचते ही पुलिस की टीम ने जांच करनी शुरू कर दी है। साथ ही पुलिस ने फोरेंसिक एक्सपर्ट भी बुलाए हैं। आतंकवाद रोधी यूनिट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने विस्फोट के कारणों के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा, “जब तक बीडीएस और एफएसएल विशेषज्ञ इसकी जांच नहीं कर लेते, तब तक इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती।”

इसके पहले भी रोहिणी कोर्ट में गैंगवॉर ने सुरक्षा इंतजामों पर सवाल उठाए थे जब गैंगस्टर जितेंद्र सिंह गोगी को सुनवाई के लिए अदालत लाया गया था। उसी वक्त वकील की ड्रेस में पहुंचे हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी थी। इस फायरिंग में जितेंद्र सिंह गोगी की मौत हो गई थी जबकि, जवाबी कार्रवाई में दो हमलावरों को भी मार गिराया गया था।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top