पंजाब के 17वें सीएम के तौर पर भगवंत मान का शपथ ग्रहण आज

IMG_20220316_124450.jpg

नई दिल्ली: पंजाब के लिए आज बड़ा दिन है। पंजाब को आज नया मुखिया मिलने जा रहा है। विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद आज भगवंत मान पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं। भगवंत मान ने राज्य के लोगों को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है।

भगवंत मान ने लोगों से बड़ी संख्या में समारोह में शामिल होने की अपील करते हुए पुरुषों से उस दिन विशेष रूप से ‘बसंती’ (पीली) पगड़ी और महिलाओं को पीला ‘दुपट्टा’ (शॉल) पहन कर आने का भी आग्रह किया। शपथ ग्रहण समारोह नवांशहर जिले के महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में आयोजित होगा। मान ने लोगों से उस पंजाब का निर्माण करने का भी आग्रह किया, जिसका भगत सिंह ने सपना देखा था।

भगवंत मान ने एक वीडियो साझा करते हुए कहा, “मैं ही नहीं, पंजाब के तीन करोड़ लोग भी मेरे साथ शपथ लेंगे। हमें मिलकर भगत सिंह के सपनों को पूरा करना है और हम उनकी सोच को 16 मार्च को अमल में लाएंगे।“आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा, “मैं अकेला मुख्यमंत्री नहीं बना हूं। आप सब मुख्यमंत्री बन गए हैं। अब आपकी अपनी सरकार होगी।’’उन्होंने राज्य के लोगों से वीडियो में अपील करते हुए कहा, “मैं अपने भाइयों और दोस्तों से उस दिन बसंती रंग की पगड़ी और बहनों से बसंती रंग का दुपट्टा पहनने का आग्रह करता हूं। हम उस दिन खटकर कलां को ‘बसंती’ रंग में बदल देंगे।

शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारियां पूरी

पंजाब में मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। समारोह में पहुंचे पंजाबी गायक गुरदास मान ने कहा- “जो नई सरकार आम आदमी पार्टी की बनी है, उसमें लगता भी है कि सभी आम आदमी हैं। पार्टी आम है परन्तु विचार खास हैं। पंजाब खुशहाल हो, सुख शांति हो।”

पंजाब पुलिस के 10 हजार जवान होंगे तैनात

मान के शपथ ग्रहण के कार्यक्रम में हेलीपैड और 25 हजार गाड़ियों की पार्किंग का इंतजाम भी किया है। कार्यक्रम में कोई उपद्रव ना हो इसलिए चप्पे-चप्पे पर पंजाब पुलिस के 10 हजार जवानों को तैनात किया गया है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top