ईद को लेकर दिल्ली पुलिस का अलर्ट जारी

delhi-police.jpg

नई दिल्ली: देश भर में कल यानी 3 मई को ईद का त्योहार मनाया जाएगा। लेकिन त्योहार के इस रंग में किसी तरह का भंग ना पड़े इसको लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है।

गृह मंत्रालय के कड़े रुख को देखते हुए दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) हाई अलर्ट पर है। त्योहार को देखते हुए पुलिस असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर तो रखेगी ही साथ ही संवेदनशील इलाकों में पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी गई है।

दरअसल हाल में अजान बनाम हनुमान चालीसा को लेकर जहांगीरपुरी इलाके में बड़ा विवाद हो गया था। यही वजह है कि, सरकार किसी भी कीमत पर ईद के त्योहार पर कोई लापरवाही नहीं चाहती है।

दिल्ली (Delhi) में ईद के त्योहार को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। इसके तहत कहा गया है कि, कहीं भी अनावश्यक भीड़ जमा न होने दी जाए। यही नहीं सभी जिलों के तमाम बड़े अधिकारी अपने-अपने जिलों में गश्त करेंगे।

पुलिस बल की तैनाती बढ़ाई

दिल्ली पुलिस ने ईद के त्योहार के रंग में किसी तरह का भंग ना हो इसके लिए उचित कदम उठाए हैं। इसके तहत पुलिस ने संवेदनशील स्थानों को चिन्हित करने के साथ ही यहां पर पुलिसबल की संख्या भी बढ़ा दी है।

इन स्थानों पर विशेष अलर्ट

दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) के मुताबिक उत्तर पूर्वी दिल्ली, जहांगीरपुरी, मध्य दिल्ली और दक्षिण दिल्ली की कुछ जगहों को चिन्हित किया गया है। इसके साथ ही कई जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top