दिल्ली पुलिस ने किया नकली पासपोर्ट और वीजा रैकेट का भंडाफोड़

delhi-1.jpg

नई दिल्‍ली: दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) की IGI यूनिट ने नकली पासपोर्ट (passport) और वीजा रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) की IGI यूनिट ने बताया है कि इस पूरे रैकेट का मास्टरमाइंड जाकिर नाम का एक आदमी है।

पुलिस (Police) ने जाकिर को भी गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) की IGI यूनिट की डीसीपी तनु शर्मा ने बताया कि इस रैकेट में कुल 325 फर्जी पासपोर्ट, 175 फर्जी वीजा और अन्य संबंधित चीजें बरामद हुई हैं। पुलिस (Police) इसे अब तक का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय नकली पासपोर्ट और वीजा रैकेट बता रही है।

फर्जी वीजा रैकेट मामले में पकड़े गए आरोपियों के नाम संजीव कुमार, लखविंदर सिंह, राजवीर सिंह, अनिल पॉल, दुष्यंत और राजकुमार है। पुलिस ने इनके पास से नकली वीज़ा तैयारी करने के लिए इस्तेमाल में आने वाली सामग्री और भारी मात्रा में दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

बता दें कि आरोपी संजीव कुमार जालंधर का जबकि लखलिंदर सिंह पटियाला का, राजवीर सिंह गुरदासपुर, अनिल पॉल दिल्ली के शक्करपुर, दुष्यंत दिल्ली के पांडव नगर और राजकुमार दिल्ली के ही पटपड़गंज का रहने वाला है।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top