दिल्ली के तमिलनाडु हाउस की कैंटीन में मिलता है इतना बड़ा और स्वादिस्ट डोसा

masaladosa.jpg

तमिलनाडु हाउस की कैंटीन या तमिलनाडु राज्य भवन, दिल्ली के पॉश इलाके चाणक्यपुरी में स्थित है। इस राज्य के क्षेत्रीय खाने का स्वाद लेने लोग बहुत दूर-दूर से यहाँ आते है। इस स्थान पर आप शाकाहारी तथा मासाहारी व्यंजनों का आनंद ले सकते है, लेकिन ख़ास तौर पर यह जगह दिल्ली का सबसे बड़ा तथा सबसे स्वादिष्ट डोसा बनाने के लिए भी बहुत चर्चा में रहती है, यहाँ का डोसा करीब 4 फुट लम्बा होता है, जो की 4-5 लोग आराम से खा सकते है। यह कैंटीन सिर्फ अपने डोसा के लिए ही प्रसिद्ध नहीं है बल्कि यहाँ के अन्य व्यंजनो के स्वाद में भी कुछ ऐसा जादू है की लोग यहाँ बार-बार आना चाहते है।

यहाँ के अन्य व्यंजन, जैसे की चिकन चेट्टिनाड और मालाबारी परोटा दिल्ली में बहुत कम स्थानों पर मिलते है। यह व्यंजन तमिलनाडु में बहुत चाओ से खायी जाती है तथा यह कैंटीन उन कुछ जगहों में से है जो यह डिश तमिलनाडु के ऑथेंटिक स्वाद के साथ ग्राहकों को प्रस्तुत करती है। चिकन चेट्टीनाड दक्षिण भारत की बहुत लोकप्रिय व्यंजन होने के साथ मासाहारी खानो में सबसे प्रसिद्ध भी है। यह डिश मसालेदार ग्रेवी के साथ परोसी जाती है तथा दूसरी ओर यहाँ का मालाबारी परोटा बहुत नरम होता है। इस परोटा को आप अपने स्वाद अनुसार शाकाहारी तथा मासाहारी, किसी भी तरह खा सकते है।

यहाँ के खाने के आलावा यहाँ का अम्बिएंस भी यहाँ के खाने की तरह बहुत ही लाजवाब तथा स्वच्छ है। ग्राहकों के बैठने की जगह भी बहुत साफ़ और सुन्दर तरह से बनाई गई है। तो अगर आप तमिलनाडु का क्षेत्रीय खाने का आनंद लेना चाहते है तो यहाँ अपने दोस्तों तथा परिवार के साथ ज़रूर आए।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top