जानिए कौन से स्थल है हनीमून मनाने के लिए अच्छे

honeymoon-package-at-key-west-hotel-top.jpg

हनीमून के लिए नवविवाहितों को बहुत उत्सुकता होता है, खासकर शादी की की व्यस्तता के बाद। यह नए जोड़े के लिए अंतरंग समय बिताने का मौका होता है, और यही कारण है कि सही जगह चुनना बहुत महत्वपूर्ण है।

यहां हमने दुनिया के कुछ बेहतरीन और खूबसूरत हनीमून स्पॉट्स को छांटा है। इन विदेशी, भव्य और सबसे खूबसूरत स्थलों को हम नीचे गयी हुई सूची में सांझा किया गया है-

1.मालदीव

मालदीव निश्चित रूप से दुनिया के सबसे शीर्ष हनीमून स्थलों में से एक है। मालदीव अपनी दुर्लभ पानी की सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है तथा मछली पकड़ने और शानदार स्पा ट्रीटमेंट जैसी गतिविधियाँ भी प्रदान करते हैं। यहाँ के रिसॉर्ट्स बहुत खूबसूरत होने के साथ सभी प्रकार की उपयुक्तताओं से भरे हुए हैं। यह जगह इतनी मनोरम है की आपको यह महसूस होगा के आप पृथ्वी से निकल कर किसी दूसरी दुनिया में पहुंच गए हो। इसे पृथ्वी के सबसे समतल देश के रूप में भी जाना जाता है। चाहे आप किसी एडवेंचर के लिए यहाँ जा रहे हो या रोमांटिक ट्रिप का आनंद लेने के लिए, मालदीव में सबके लिए कुछ ख़ास है।

 

2.बाली

यह कोई रहस्य नहीं है कि बाली दशकों से एक लोकप्रिय हनीमून गंतव्य है। सोशल मीडिया के लोट प्रचलित होने के साथ हर किसी ने इस खूबरूरत द्वीप की वीडियो और तरवीरें देखी हैं। यह छोटा सा इण्डोनेसिअन द्वीप विदेशियों का खुले दिल से स्वागत करता है और पर्यटकों को बेहद सी भिन्न-भिन्न गतिविधियां प्रस्तुत करता है की इस जगह को ना कहना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। यह द्वीप हरे भरे जंगलों, स्वच्छ समुद्र तटों, समृद्ध सांस्कृतिक के साथ अविश्वसनीय रूप से सुंदर है। उबुद जैसी जगहों पर शान्ति तथा दक्षिणी एशिया में पार्टी के माहौल का आनंद ले सकते है। इसके आलावा इस जगह की सबसे ख़ास बात यह है की इन साड़ी खूबियों के बाद भी बलि को पश्चिमी मानकों के हिसाब से एक सस्ता गंतव्य माना जाता है।पश्चिमी मानकों के हिसाब से एक सस्ता गंतव्य माना जाता है।

 

3.फ्रांस

एक ऐसा शहर है जहा हर कोई अपनी ज़िन्दगी में एक बार तोह जाना ही चाहता है और ऐसी खूबसूरत जगह जगह जाने के लिए हनीमून से अच्छा समय कौनसा हो सकता है।  यूरोपीय देश असाधारण रूप से विविध और सुंदर इलाकों से भरे हुए है। प्रोविंस की रोलिंग पहाड़ियां, ब्रिटनी के मनोरम समुद्र तट, रिवेरा में निकालता सूरज, हर स्थान का अपना आकर्षण है। एक नए जोड़े के लिए फ्रांस में हनीमून की योजना बनाना बहुत महत्पूर्ण और यादगार साबित हो सकता है। आखिर कार यह देश ‘फाइन वाइन’ का घर होने के साथ अपने शानदार वास्तुकला और लुभावनी आकर्षण के लिए जाना जाता है। मनोरंजन के लिए यहाँ पर आरामदायक कैफे, म्यूजियम और बाघ-बगीचे भी मौजूद है। इसके आलावा फ्रांस की सबसे बड़ा रत्न ‘एफिल टॉवर’ एक ऐसा नज़ारा है जिसे हर कपल एन्जॉयस करेगा।

 

4.श्रीलंका

एशिया की सबसे शीर्ष हनीमून स्थलों में से एक है श्रीलंका, यहाँ की शानदार सुंदरता में एक जादूई समय बिताया जा सकता है। यह द्वीप हिंद महासागर के बीच मौजूद है- सुन्दर समुद्र तटों , ट्रॉपिकल रेनफॉरेस्ट, समृद्ध शहरों, स्वादिष्ट व्यंजनों और अपनी बौद्ध संस्कृति के साथ धन्य है। यहाँ जोड़े एक यादगार अणुभव की खोज में यहाँ छुट्टियां मानाने आते है। बेंटोटा, गॉल और अन्य समुद्र तटों के रिसॉर्ट्स एक अनोकहि प्रसन्नता प्रधान करते है, और होनेमून्द पर आये वाले लोगो पूरी प्राइवेसी प्रदान करते हैं। रोमांच के लिए यहाँ ‘याला नेशनल पार्क’ भी मौजूद है, जहा आप सुन्दर झरने, छाए बागान और वन्यजीव अभयारण्यों को एन्जॉय कर सकते है।

 

5.स्विट्ज़रलैंड

स्विट्ज़रलैंड में हनीमून, यकीनन दुनिया के सबसे लोक-प्रचलित स्थलों में से एक है। एक जगह एक परियों की दुनिया की तरह खूबसूरत है। शब्त इस स्थल की सुंदरता का विवरण भी नहीं कर सकते है। स्विट्ज़रलैंड के पहाड़ किसी भी रोमांटिक वेकेशन के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। इस स्थल में स्कीइंग जैसी गतिविड़ियाँ भी मौजूद है।

 

LorelsHolidays से फ्लाइट व होटल बुकिंग कराने पर आपको मिलेगा भारी डिस्काउंट। अभी अपनी टिकट्स बुक कराएं।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top