किसकी रिसेप्शन पार्टी में पहुंची ममता बनर्जी ?

news3.jpg

नई दिल्ली, जेएनएन। तृणमुल कांग्रेस सांसद व बांग्ला फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां के शादी रिसेप्शन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सांसद मिमी चक्रवर्ती, व टीएमसी नेता कल्याण बंदोपाध्याय शरीक हुए। कोलकता के आईटीसी रॉयल होटल में आयोजित इस रिसेप्शन में फिल्म, राजनीति की बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी। ये गेस्ट लिस्ट नुसरत और उनके पति निखिल जैन ने खुद तैयार की है।

मेन्यू में नुसरत और निखिल की पसंद का खाना
खाने के मेन्यू में काफी कुछ होगा। मेन्यू में क्या होगा और डिजर्ट में क्या होगा। यह सब भी खुद नुसरत देख रही हैं। चूंकि निखिल जैन हैं, इसलिए उनके परिवार का ध्यान रखते हुए शाकाहारी खाने पर जोर होगा। इसके अलावा बंगाली खाने में भी काफी कुछ होगा। बिरयानी होगी। बताया जा रहा है कि नुसरत के रिसेप्शन में इटेलियन, बंगाली, वेजेटेरियन और नॉन वेजेटेरियन डिशेज रखी गई हैं।

सीएम ममता बनर्जी के साथ अाज जगन्‍नाथ रथ यात्रा में हुई शामिल
तृणमूल कांग्रेस की सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां वार्षिक रथ यात्रा में विशेष अतिथि थी। वे इस्‍कॉन मंदिर में श्री जगन्‍नाथ यात्रा में शामिल होने पहुंची, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की, नारियल फोड़ा और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ रथ खींचा। नुसरत जहां ने अपने खिलाफ फतवा जारी होने पर कहा, मैं उन बातों पर ध्यान नहीं देती जो निराधार हैं। मैं अपना धर्म जानती हूं। मैं जन्म से मुसलमान हूं और अब भी मुसलमान हूं। मैं इसपर विश्वास करती हूं। इसे आपको अपने दिल के अंदर महसूस करना होगा।

शादी के बाद सिंदूर और मंगलसूत्र पहन पहुंची थी संसद
पश्चिम बंगाल के बसीरहाट लोकसभा की सांसद नुसरत जहां अपनी शादी के बाद 25 जून को संसद में शपथ के दौरान सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर पहुंची थी। इसके बाद मौलवियों ने उनकी निंदा की। मौलवियों ने दावा किया था कि नुसरत जहां ने जैन धर्म में शादी कर इस्लाम का अपमान किया है। उनके कपड़ों को गैर इस्लामिक बताया था। जामिया शेखुल हिंद के मुफ्ती असद कासमी ने दावा किया था कि मुस्लिमों की शादी मुस्लिमों में ही हो सकती है और वे केवल अल्लाह के सामने झुक सकते हैं। इस्लाम में वंदे मातरम, मंगलसूत्र और सिंदूर के लिए कोई जगह नहीं है।

जैन से शादी करने वालीं सांसद नुसरत ने कहा- मैं अब भी मुस्लिम हूं, बिंदी-सिंदूर पर न बोलें मौलवी

पश्चिम बंगाल के बसीरहाट से तृणमूल कांग्रेस की नवनिर्वाचित सांसद नुसरत जहां पर फतवा जारी किया गया है. चुनाव जीतने के बाद निखिल जैन से शादी करने वालीं नुसरत पर ये फतवा सिंदूर और बिंदी लगाने व मंगलसूत्र पहनने पर जारी किया गया है. फतवा जारी करने वालों का कहना है कि नुसरत मुस्लिम हैं तो उन्हें मुस्लिम से ही शादी करनी चाहिए थी. इसके बाद इस पर विवाद गरमा गया है. खुद नुसरत ने फतवा जारी पर उनके पहनावे पर टिप्पणी करने वालों को करारा जवाब दिया है.

पहनावे को लेकर उठे विवाद के बाद नुसरत ने इसका करारा जवाब दिया है. संसद में शपथ की शुरुआत सलाम कहकर करने वालीं नुसरत ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर कहा कि मैं एक ऐसे भारत में हूं जहां जाति और धर्म पीछे छूट जाते हैं. मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं.’ उन्होंने यह भी कहा कि ‘मैं अभी भी मुस्लिम हूं. और इस पर किसी को बोलने का अधिकार नहीं है कि मैं क्या पहनूं और क्या नहीं. मेरी श्रद्धा इन सब से आगे है. यह सभी धर्मों पर विश्वास करने के बारे में भी है.’

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top