दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल आज

delhi-police-file-image.jpg

स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए आज फुल ड्रेस रिहर्सल होगी इसके चलते दिल्ली (Delhi) के कई रूट आज डायवर्ट रहेंगे। खासतौर से लाल किले पर जाने वाले कई रूट्स को डाइवर्ट किया गया है जबकि कई अन्य रास्तों को आम जनता के लिए बंद रहेंगे।

यह डायवर्जन और बंद रास्ते 15 अगस्त को भी लागू रहेंगे। दिल्ली (Delhi) ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को परेशानी से बचाने के लिए डायवर्जन की व्यवस्था की गई है।

जो रास्ते पूरी तरह से बंद रहेंगे, उनमें नेता जी सुभाष मार्ग से दिल्ली (Delhi) गेट, जीपीओ दिल्ली से छत्ता रेल, एसपी मुखर्जी मार्ग से यमुना बाजार, चांदनी चौक से लालकिला, दरियागंज से रिंगरोड और रिंगरोड से नेताजी सुभाष मार्ग शामिल हैं।

इन तमाम सड़कों को आज और 15 अगस्त को आम जनता के लिए बंद कर दिया जाएगा। इन सड़कों पर सिर्फ वही लोग जा पाएंगे, जिनके पास गृह मंत्रालय द्वारा जारी इनविटेशन या गाड़ी पर पार्किंग लेबल लगा होगा।

इन रास्तों से बचने की हिदायत

तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहर लाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन पुल से आईएसबीटी पुल के बीच रिंग रोड पर आईएसबीटी ब्रिज से बचने के लिए कहा गया है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से इन रास्तों से दूरी बनाए रखने की अपील की है।

इन पर प्रवेश की इजाजत नहीं

शांतिवन की ओर जाने के लिए गीता कॉलोनी पुल बंद रहेगा। आईएसबीटी कश्मीरी गेट से शांतिवन की तरफ और आईपी फ्लाईओवर से राजघाट की ओर जाने वाले नीचे के रिंग रोड पर वाहनों के प्रवेश की इजाजत नहीं होगी।

भारी वाहनों पर रोक

दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) ने राजधानी की सुरक्षा को देखते हुए 14 अगस्त रात 11 बजे से 15 अगस्त सुबह 11 बजे तक दिल्ली के किसी भी बॉर्डर से भारी कमर्शियल वाहन की आवाजाही पर रोक लगा दी है। साथ ही आईएसबीटी बस टर्मिनल से चलने वाली सभी इंटर स्टेट बसें 15 अगस्त सुबह 10 बजे के बाद चलेंगी।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top