दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड नए 2224 मामले

corona-delhi-file-image-1.jpg

नई दिल्ली : दिल्ली (Delhi) में कोरोना (corona) वायरस (virus) संक्रमण के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। रविवार रात को जारी हुई हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे में 2224 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है।

यह दिल्ली (Delhi) में अब तक की सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले शुक्रवार को सबसे ज्यादा 2137 मामले सामने आए थे। नए मामलों के साथ दिल्ली (Delhi) में कोरोना (corona) संक्रमितों की कुल संख्या 41 हजार 182 पर पहुंच गई है।

इनमें से 15823 लोग इलाज के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। 24 घंटे में स्वस्थ होने वाली की संख्या 878 है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना (corona) के 24 हजार 32 सक्रिय मामले हैं। आज कोविड-19 से दिल्ली (Delhi) में 56 लोगों की मौत हुई है और अबतक इस महामारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 1327 हो गई है।

गृह मंत्रालय ने संभाला मोर्चा

दूसरी तरफ, राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (corona) के बिगड़े हालात को संभालने के लिए केंद्र सरकार ने लिए काम शुरू कर दिया है। इसके लिए अंडमान निकोबार और अरुणाचल प्रदेश में तैनात 4 तेज-तर्रार को तुरंत दिल्ली बुलाया गया है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आईएएस अधिकारियों- अवनीश कुमार, मोनिका प्रियदर्शिनी, गौरव सिंह राजावत और विक्रम सिंह मलिक के COVID-19 के प्रबंधन में सहायता करने के लिए तुरंत दिल्ली में तबादले का निर्देश दिया है।

इसके साथ ही गृहमंत्री ने दिल्ली सरकार के दो वरिष्ठ IAS अधिकारियों एससीएल दास और एसएस यादव को केंद्र के साथ जुड़ने का निर्देश दिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने रविवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

दिल्ली (Delhi) में बेकाबू होते कोरोना (corona) वायरस (virus) संक्रमण और मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा रविवार सुबह एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई गई थी।

मीटिंग के बाद दिल्ली (Delhi) में कोरोना (corona) से संक्रमित मरीजों के लिए बेड की कमी को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने तुरंत 500 रेलवे कोच दिल्ली को देने का निर्णय लिया गया। इन रेलवे कोच से न सिर्फ दिल्ली (Delhi) में 8000 बेड बढ़ेंगे बल्कि यह कोच कोरोना (corona) संक्रमण से लड़ने के लिए सभी सुविधाओं से लैस होंगे।

घर-घर जाकर होगा स्वास्थ्य सर्वे

दिल्ली के कंटेनमेंट जोन में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग अच्छे से हो पाए इसके लिए घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति का व्यापक स्वास्थ्य सर्वे किया जाएगा, जिसकी रिपोर्ट 1 सप्ताह में आ जाएगी। साथ ही अच्छे से मॉनीटरिंग हो इसके लिए वहां हर व्यक्ति के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराया जाएगा।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top