दिल्ली में कोरोना के पिछले 24 घंटों में 600 नए केस दर्ज

india-corona.jpg

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) के मामले लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 600 से अधिक नए मामले सामने आने के साथ ही राजधानी में पाजिटिविटी दर 4.42 प्रतिशत दर्ज की गई। हालांकि राहत की बात यह रही कि किसी भी मरीज ने आज दम नहीं तोड़ा वहीं, 414 मरीजों को छुट्टी दी गई।

दिल्ली (Delhi) सरकार (Goverments) द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों में 14,299 परीक्षणों के बाद 562 नए मामले समाने आए हैं। इससे एक दिन पहले सोमवार को 501 नए मामले सामने आए थे और पाजिटिविटी दर 7 प्रतिशत से अधिक दर्ज की गई थी।

दिल्ली (Delhi) में अब सक्रिय मामलों की संख्या 1947 हैं। नए मामलों के साथ दिल्ली (Delhi) में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,69,683 हो गई, जबकि मृतक संख्या 26,160 रही। मंगलवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि कुल 1,274 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

वहीं, दिल्ली (Delhi) में बढ़ती संक्रमण दर को लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि हालात ज्यादा चिंताजनक नहीं है। अधिकतर मामले हल्के संक्रमण के है। विशेषज्ञों का कहना है कि मामलों के बढ़ने पर मृत्यु दर जरूर बढ़ेगी। अस्पताल में भर्ती दर में भी इजाफा होगा। लेकिन स्थिति नियंत्रण के बाहर नहीं होगी।

Share this post

PinIt

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    scroll to top